कोलकाता दुष्कर्म मामला : राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने व्यक्त की चिंता, कहा – सभी को मिलकर लड़ना चाहिए

कोलकाता दुष्कर्म मामला : राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने व्यक्त की चिंता, कहा – सभी को मिलकर लड़ना चाहिए

कोलकाता, 14 अगस्त (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस हृदय विदारक घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि यह घटना पूरे बंगाल, भारत और मानवता को शर्मसार कर देने वाली है। यह पहली बार नहीं है जब हमने महिलाओं पर अत्याचार देखे हैं। हाल के दिनों में, हमने सड़कों पर महिलाओं पर होते कई अत्याचार देखे हैं, सड़क पर एक महिला को निर्वस्त्र करना, सड़क पर कोड़े मारना, सार्वजनिक रूप से कोड़े मारना, कंगारू कोर्ट, ये सब बंगाल में बार-बार हो रहा है। क्या यही राज्य है?

उन्होंने कहा कि इन अत्याचारों के खिलाफ सभी को मिलकर लड़ना चाहिए। इसे खत्म करना होगा। सरकार की जिम्मेदारी है कि वह कानून और व्यवस्था बनाए रखे। लेकिन, समाज को भी इसके लिए एकजुट होना होगा। हमें बंगाल, भारत को महिलाओं के रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने में सक्षम होना होगा। यह एक महान कार्य है। हमें एक साथ आना होगा, एक साथ रहना होगा और एक साथ काम करना होगा। सरकार और सभी हितधारकों को एक साथ आना होगा ताकि हमारी बच्चियां सुरक्षित रहें।

बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थी और हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थी। अस्पताल के कर्मचारियों ने दोपहर करीब 12 बजे अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था।

प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो आरोपियों को फांसी की सजा दी जाएगी। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों को अगर राज्य सरकार पर भरोसा नहीं है, तो वे किसी अन्य जांच एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

–आईएएनएस

पीएसके/जीकेटी

E-Magazine