'वर्कआउट करते वक्त गिर जाती हूं, बहुत पेन होता है,' हिना खान ने बयां किया कैंसर का दर्द

'वर्कआउट करते वक्त गिर जाती हूं, बहुत पेन होता है,' हिना खान ने बयां किया कैंसर का दर्द

मुंबई, 9 अगस्त (आईएएनएस)। मशहूर एक्ट्रेस हिना खान इस समय ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज पर हैं। इस गंभीर बीमारी को मात देने के लिए वह पूरा ट्रीटमेंट ले रही हैं। वह कीमोथेरेपी करवा रही हैं। एक्ट्रेस ने बताया है कि वर्कआउट सेशन के दौरान उनके पैर सुन्न हो जाते हैं, जिसके चलते वह कंट्रोल खो देती हैं और गिर जाती हैं। उन्हें तेज दर्द होता है।

एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपने वर्कआउट सेशन के लिए बारिश में चलते हुए जा रही हैं।

उन्होंने पिंक कलर का टैंक टॉप, ब्लैक कलर की जॉगर्स पहनी हुई हैं। इस दौरान उनके हाथ में एक बड़ा छाता भी है।

वीडियो के साथ उन्होंने एक लंबा नोट भी लिखा, “आपका क्या बहाना है? एक्सरसाइज या किसी भी तरह की फिजिकल एक्टिविटी हेल्दी लाइफस्टाइल को बनाए रखने के लिए जरुरी है। लेकिन जब कोई बीमारी के दौर से गुजर रहा हो तो यह और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। रोजाना एक्सरसाइज करने से न केवल आपको फिजिकल तौर से मजबूती महसूस होगी, बल्कि यह हमारे मेंटल हेल्थ को भी हेल्दी रखेगा। हेल्दी माइंड रखना बेहद जरुरी है।”

“अपने कीमो ट्रीटमेंट के दौरान मुझे तेज न्यूरोपैथिक पेन का सामना करना पड़ता है, जिससे मेरे पैर और पंजे ज्यादातर समय सुन्न हो जाते हैं, कभी-कभी वर्कआउट करते समय मैं अपने पैरों पर कंट्रोल खो देती हूं और गिर जाती हूं.. लेकिन मैं सिर्फ और सिर्फ वापस उठने पर फोकस करती हूं। मैं हर बार उठने के लिए अपनी ताकत लगाती हूं।”

पोस्ट के अंत में लिखा था, “हर बार जब मुझे लगता है कि मैं उठकर काम नहीं कर सकती, तो मैं और ज्यादा मेहनत करती हूं। क्योंकि मेरे पास मेरी ताकत, मेरी आत्मा और मेरी इच्छाशक्ति के अलावा और क्या है.. तो, आपका क्या बहाना है? दुआ”।

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के किरदार के लिए मशहूर हिना ने ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 8’, ‘बिग बॉस 11’ और ‘बिग बॉस 14’ में हिस्सा लिया।

वह ‘हैक्ड’, ‘विशलिस्ट’ और शॉर्ट फिल्म ‘स्मार्टफोन’ जैसी फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं। उन्होंने ‘भसूड़ी’, ‘रांझणा’, ‘हमको तुम मिल गए’, ‘पत्थर वरगी’, ‘बारिश बन जाना’, ‘मैं भी बर्बाद’, ‘मोहब्बत है’, ‘बरसात आ गई’ और ‘हल्की हल्की सी’ जैसे म्यूजिक वीडियो में काम किया है।

हिना ने हाल ही में गिप्पी ग्रेवाल के साथ ‘शिंदा शिंदा नो पापा’ से पंजाबी फिल्म में डेब्यू भी किया था।

वह जल्द ही फिल्म ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ में भी नजर आएंगी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine