शादी व अंतिम संस्कार में अनावश्यक खर्च से बचें : सीएम मोहन यादव

शादी व अंतिम संस्कार में अनावश्यक खर्च से बचें : सीएम मोहन यादव

भोपाल, 9 अगस्त (आईएएनएस)। भोपाल में मुख्यमंत्री निवास पर रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन के साथ रक्षा बंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई महिला सरपंचों ने मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव को राखी बांधी। सीएम यादव ने सभी सरपंच बहनों को भेंट के रूप में उपहार दिया।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मुझे सभी बहनों से राखी बंधवाकर बहुत खुशी हुई। कार्यक्रम के दौरान बहुत अच्छा माहौल बना। सावन की शुरुआत में सभी लोग मिलकर यह कार्यक्रम मना रहे हैं। सरपंच बहनें राखी बांधने और कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दूर-दूर से आई हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा, “मैं प्रदेश की जनता से अनुरोध करता हूं कि वे सत्यनिष्ठा का पालन करें। अनावश्यक खर्च से बचें। शादियों में दिखावटीपन से दूर रहें। अंतिम संस्कार और तेरहवीं के समारोहों में फिजूलखर्ची न करें।”

प्रदेश में निवेश के लिए बेंगलुरु जाने पर उन्होंने कहा कि निवेश के बिना प्रदेश की प्रगति अधूरी है। सरकार ने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति के आधार पर औद्योगिक क्षेत्र में बदलाव लाने का संकल्प लिया है। हम प्रत्येक संभाग में क्षेत्रीय सम्मेलन और शिखर सम्मेलन आयोजित कर रहे हैं और कुछ ही दिनों में इसका लाभ दिखने लगेगा। हर महीने हम कई स्थानों पर जाकर निवेशकों से मिलते हैं। यह क्रम जारी रहेगा और प्रदेश में निवेश आता रहेगा।

उन्होंने हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर को ओलंपिक में उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए एक करोड़ रुपये की धनराशि देने की घोषणा की है।

सीएम ने सभी महिला सरपंचों को स्वतंत्रता दिवस पर हर घर में तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रेरित किया। कहा, इस तिरंगे के लिए हमारे पूर्वजों ने बड़ी लड़ाई लड़ी है। सीएम ने कहा, 10 अगस्त को एक क्लिक से सभी बहनों के खातों में लाडली बहना योजना के 1250 रुपये और रक्षाबंधन शगुन के 250 रुपये जमा हो जाएंगे।

–आईएएनएस

आरके/सीबीटी

E-Magazine