ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर से मिले राहुल गांधी

ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर से मिले राहुल गांधी

नई दिल्ली, 9 अगस्त (आईएएनएस)। ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर शुक्रवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मिली। राहुल गांधी ने उन्हें फूलों को गुलदस्ता देकर उनका अभिनंदन किया। दोनों की मुलाकात की फोटो भी सामने आई है।

राहुल ने इस दौरान मनु भाकर को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी। इस दौरान, उनके कोच जसपाल राणा और उनके माता-पिता भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने इस दौरान, लड्डू खिलाकर मनु भाकर का मुंह मीठा करवाया। राहुल गांधी के अलावा मनु भाकर ने कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

राहुल गांधी से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पेरिस ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने गुलदस्ता देकर मनु भाकर का स्वागत किया। सिंधिया ने मनु भाकर को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी और कहा कि वह देश के लिए प्रेरणा हैं। इस मुलाकात के दौरान, पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए दो कांस्य पदक जीतने वाली मनु भाकर ने सिंधिया के साथ अपने अनुभव भी साझा किए।

सिंधिया ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि, “पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली, देश की बेटी मनु भाकर से मिलकर उन्हें उनकी ऐतिहासिक जीत की शुभकामनाएं दी।”

मालूम हो कि, मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में निशानेबाजी में दो कांस्य पदक जीते हैं। मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल में महिला एकल और सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड प्रतिस्पर्धाओं में कांस्य पदक जीता। वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं।

मनु भाकर से बीते दिनों पहले कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर और उनके परिवार से मुलाकात की। मनु भाकर को उन्होंने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

–आईएएनएस

डीकेएम/आरआर

E-Magazine