'नाग पंचमी' पर करिश्मा तन्ना की लोगों से अपील, 'सांपों को दूध चढ़ाना बंद करें'

'नाग पंचमी' पर करिश्मा तन्ना की लोगों से अपील, 'सांपों को दूध चढ़ाना बंद करें'

मुंबई, 9 अगस्त (आईएएनएस)। आज नाग पंचमी का त्योहार है। इस मौके पर पूरे देश में नागों की पूजा की जाती है और पूजा के दौरान सांपों को दूध चढ़ाने की परंपरा कई सदियों से चली आ रही है। इसको लेकर एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लोगों से सांपों को दूध न चढ़ाने की अपील की है।

उनका कहा है कि सपेरे पहले सांपों को भूखा रखते हैं और फिर उन्हें दूध पीने के लिए मजबूर करते हैं।

इंस्टाग्राम स्टोरीज पर करिश्मा ने एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें एक सांप और दूध के कटोरे की तस्वीर है। इस पर टैगलाइन है, “दूध चढ़ाना बंद करें… आम धारणा के विपरीत, सांप दूध नहीं पीते। सपेरे उन्हें भूखा रखते हैं और उन्हें दूध पीने के लिए मजबूर करते हैं।”

“नाग पंचमी” नागों या सांपों की पारंपरिक पूजा का दिन है। यह हिंदू कैलेंडर के अनुसार, सावन शुक्ल पंचमी के दिन मनायी जाती है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो, करिश्मा ने 2001 में एकता कपूर के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से एक्टिंग की शुरुआत की। इसमें उन्होंने इंदु वीरानी का रोल निभाया था।

इसके बाद, उन्हें ‘बालवीर’, ‘पालखी’, ‘नागिन 3′, कयामत की रात’, ‘कहीं तो मिलेंगे’, ‘कोई दिल में है’, ‘रात होने को है’, ‘मंशा’, ‘किस देश में निकला होगा चांद’, ‘कोई दिल में है’, ‘कुसुम’, ‘रात होने को है’, ‘एक लड़की अंजानी सी’, ‘प्यार के दो नाम: एक राधा, एक श्याम’, ‘जाने पहचाने से… ये अजनबी’, ‘सजन रे झूठ मत बोलो’, ‘जीनी और जूजू’, ‘करले तू भी मोहब्बत’ जैसे शो में देखा गया।

करिश्मा ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस 8’, डांस शो ‘नच बलिए 7’ में भी हिस्सा लिया। वह ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 10’ की विजेता बनकर उभरीं।

वो लीगल वेब सीरीज ‘गिल्टी माइंड्स’ में नजर आ चुकी हैं। जिसमें श्रेया पिलगांवकर और वरुण मित्रा लीड रोल में दिखे थे।

करिश्मा ‘हश हश’ सीरीज में इंस्पेक्टर गीता की भूमिका में भी दिखीं, जिसमें जूही चावला, आयशा जुल्का, कृतिका कामरा, शाहना गोस्वामी और सोहा अली खान जैसी स्टार्स थीं।

करिश्मा ने हंसल मेहता और मृण्मयी लागू वैकुल द्वारा निर्मित और निर्देशित क्राइम सीरीज ‘स्कूप’ में जागृति पाठक की मुख्य भूमिका निभाई थी। सीरीज में मोहम्मद जीशान अय्यूब जैसे दिग्गज कलाकार भी थे।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine