वायनाड : आपदा पीड़ितों की मदद के लिए 13 साल की हरिनी ने तीन घंटे किया नृत्य

वायनाड : आपदा पीड़ितों की मदद के लिए 13 साल की हरिनी ने तीन घंटे किया नृत्य

वायनाड, 9 अगस्त (आईएएनएस)। तमिलनाडु की एक 13 वर्षीय लड़की ने केरल के वायनाड में पिछले दिनों हुए भूस्खलन से प्रभावित लोगों की आर्थिक मदद की है। उसने इसके लिए तीन घंटे तक भरतनाट्यम किया। बच्ची की इस सराहनीय पहल ने हर किसी को प्रभावित किया है।

हरिनी श्री ने वायनाड में भूस्खलन से प्रभावित लोगों की मदद करने की ठानी। इसके लिए उसने लगातार तीन घंटे भरतनाट्यम किया। हरिनी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में अपनी बचत समेत 15 हजार रुपये दान किए। उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात कर उन्हें चेक सौंपा।

सीएम विजयन ने हरिनी श्री की इस पहल की सराहना की है। उन्होंने बच्ची के सिर पर हाथ रखकर उसे आशीर्वाद दिया। हरिनी श्री ने मुख्यमंत्री के साथ तस्वीर भी खिंचवाई।

गौरतलब है कि केरल के वायनाड में 30 जुलाई को भारी भूस्खलन हुआ था। इस प्राकृतिक आपदा में चार सौ से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ था। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एसओजी और वन अधिकारियों की टीमें उसी दिन से राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

चालियार नदी के आस पास के क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया गया। यहां से भी कई लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी तलाशी अभियान में सहायता कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा करने के बाद वापस लौटने वाली है। तिरुवनंतपुरम, कोझिकोड, कन्नूर और बेंगलुरु से लगभग 500 सदस्यों वाली भारतीय सेना की एक बटालियन आपदा प्रभावित स्थल पर पहुंची है।

–आईएएनएस

एसएम/एकेजे

E-Magazine