यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह पहुंचे देवरिया, अस्पताल में भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में की पूछताछ

यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह पहुंचे देवरिया, अस्पताल में भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में की पूछताछ

देवरिया,  8 अगस्त (आईएएनएस)। देवरिया के बरियारपुर स्थित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मेहरौना में फूड प्वाइजनिंग से सैकड़ों छात्र बीमार पड़ गए। इसे लेकर परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं देवरिया जिले के प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के साथ गुरुवार को महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज पहुंचे और राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मेहरौना में फूड प्वाइजनिंग की घटना से प्रभावित छात्रों का हालचाल जाना।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश बरनवाल ने प्रभारी मंत्री को इलाज करा रहे बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी।

दयाशंकर सिंह ने बच्चों और उनके अभिभावकों से संवाद किया और उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बच्चों और अभिभावकों को हरसंभव मदद का भरोसा भी दिलाया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि फूड प्वाइजनिंग की घटना के लिए जिम्मेदार किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि मेस चलाने वाले ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों के स्वास्थ्य में उम्मीद के मुताबिक सुधार हो रहा है। इस दौरान सीएमओ डॉ. राजेश झा, सीएमएस डॉ. एचके मिश्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बता दें कि मेहरौना स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय में फूड प्वाइजनिंग कांड के बाद जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक सतर्क हो गए हैं। प्रधानाध्यापक अपनी निगरानी में मिड-डे मील तैयार करवा रहे हैं।

–आईएएनएस

आरके/सीबीटी

E-Magazine