बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला गलत : मौलाना शबीब काजमी

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला गलत : मौलाना शबीब काजमी

पटना, 8 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर में मौलाना शबीब काजमी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के घरों और मंदिरों पर होने वाले हमलों को गलत और अमानवीय बताते हुए इसकी निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले मुसलमान नहीं हो सकते, क्योंकि एक सच्चा मुसलमान कभी–भी ऐसा नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा, “बांग्लादेश में जो उपद्रव हो रहा है, वो बहुत ही बुरा है, उसकी जितनी निंदा की जाए, कम है। इसके अलावा, मंदिरों और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले भी बुरे हैं। उधर, पाकिस्तान में भी लगातार जिस तरह से हिंदुओं पर हमले किए जा रहे हैं, उसकी हम निंदा करते हैं।

बता दें कि बांग्लादेश में राजनीतिक हालात मौजूदा समय में जटिल हो चुके हैं। आरक्षण को लेकर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन सत्ता विरोधी लहर में तब्दील हो गया, इसका नतीजा यह हुआ कि शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत आना पड़ा। अब तक प्रदर्शन की जद में आकर कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। बीते दिनों शेख हसीना के आवास पर आगजनी की वारदात को भी अंजाम दिया गया, इसके बाद वह भारत आ गईं।

उधर, केंद्र की मोदी सरकार ने बांग्लादेश में चल रही घटना पर अपनी नजर रखी है। बीते दिनों इस संबंध में बैठक भी हुई थी। केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर उन्हें पड़ोसी देश में घट रही हर घटनाओं के बारे में जानकारी मुहैया कराई थी।

–आईएएनएस

एसएचके/सीबीटी

E-Magazine