सीपीसी की महान आत्म-क्रांति को अंजाम तक पहुंचाएं : शी चिनफिंग

सीपीसी की महान आत्म-क्रांति को अंजाम तक पहुंचाएं : शी चिनफिंग

बीजिंग, 8 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव के रूप में शी चिनफिंग ने कहा कि पार्टी का नेतृत्व व्यापक रूप से सुधारों को और गहरा करने और चीनी शैली के आधुनिकीकरण को बढ़ावा देने की मौलिक गारंटी है।

इस वर्ष की शुरूआत से ही, शी के नेतृत्व में देशभर में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाया गया है, जिसमें सभी सीपीसी सदस्य पार्टी अनुशासन अध्ययन और शिक्षा में सक्रिय रूप से शामिल हैं, जो व्यापक रूप से सुधारों को गहरा करने, एक मजबूत देश और राष्ट्रीय कायाकल्प के महान उद्देश्य को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत राजनीतिक गारंटी प्रदान करता है।

इस वर्ष जनवरी में, 20वीं सीपीसी केंद्रीय समिति की अनुशासन निरीक्षण समिति के तीसरे पूर्ण सत्र में, शी चिनफिंग ने पार्टी की आत्म-क्रांति के महत्वपूर्ण विचार को स्पष्ट किया, जैसे कि पार्टी को खुद में क्रांति करने की आवश्यकता क्यों है, यह खुद में क्रांति क्यों कर सकती है, और आत्म-क्रांति को कैसे बढ़ावा दिया जाए, जैसे प्रमुख सवालों के व्यवस्थित रूप से उत्तर दिए। साथ ही, उन्होंने नौ व्यावहारिक मांगें भी रखीं।

25 जुलाई को, सीपीसी केंद्रीय समिति की अनुशासन निरीक्षण समिति के राष्ट्रीय पर्यवेक्षी आयोग ने इस वर्ष की पहली छमाही में राष्ट्रीय अनुशासन निरीक्षण और पर्यवेक्षण एजेंसियों के पर्यवेक्षण, निरीक्षण, समीक्षा और जांच पर रिपोर्ट दी, जिसमें दिखाया गया कि इस वर्ष की पहली छमाही में, देशभर में अनुशासन निरीक्षण और पर्यवेक्षण एजेंसियों ने 40 लाख 5 हज़ार मामले दर्ज किए और 3 लाख 32 हज़ार लोगों को दंडित किया। उनमें से, कुल 41 प्रांतीय और मंत्री स्तर के कैडर पंजीकृत किए गए, और 25 प्रांतीय और मंत्री स्तर के कैडर दंडित किए गए।

यह डेटा श्रृंखला पार्टी-शैली और स्वच्छ सरकार के निर्माण और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को लगातार बढ़ावा देने के लिए सीपीसी के स्पष्ट रवैये और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करती है।

शी चिनफिंग का कहना है, ‘पार्टी का व्यापक और सख्त प्रशासन और इसकी आत्म-क्रांति हमेशा प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगी।’ पार्टी के आत्म-शुद्धिकरण, आत्म-सुधार, आत्म-नवप्रवर्तन और आत्म-उन्नति को लगातार बढ़ावा देकर, चीन निश्चित रूप से चीनी-शैली के आधुनिकीकरण को बढ़ावा देने की नई यात्रा पर एक और शानदार अध्याय लिखने में सक्षम होगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

E-Magazine