तंजानिया के ज़ांज़ीबार के राष्ट्रपति ने अफ्रीका के विकास में चीन की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला

तंजानिया के ज़ांज़ीबार के राष्ट्रपति ने अफ्रीका के विकास में चीन की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला

बीजिंग, 8 अगस्त (आईएएनएस)। संयुक्त गणराज्य तंजानिया के ज़ांज़ीबार के राष्ट्रपति हुसैन अली म्विनी ने फोटोवोल्टिक बिजली उत्पादन और चीनी उद्यमों द्वारा संचालित अन्य परियोजनाओं के लिए एक महत्वपूर्ण हस्ताक्षर समारोह में भाग लिया।

इस दौरान उन्होंने अफ्रीका के विकास में चीन की अपरिहार्य भूमिका को रेखांकित किया। कार्यक्रम में चाइना मीडिया ग्रुप के रिपोर्टर के साथ एक साक्षात्कार में, राष्ट्रपति म्विनी ने विकास-केंद्रित आम सहमति को बढ़ावा देने में चीन-अफ्रीका सहयोग मंच की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

उन्होंने आगामी सितंबर में आयोजित होने वाले चीन-अफ्रीका सहयोग मंच-2024 के लिए उत्सुकता व्यक्त की, और कहा कि वह अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए गरीबी उन्मूलन में चीन के सफल अनुभवों का लाभ उठाने की योजना बना रहे हैं।

राष्ट्रपति म्विनी ने तंजानिया में और अधिक निवेश आकर्षित करने के लिए चीन-अफ्रीका सहयोग मंच की क्षमता पर प्रकाश डाला। उन्होंने चीन को तंजानिया के दृढ़ समर्थन के लिए धन्यवाद दिया, यह देखते हुए कि अफ्रीका की प्रगति चीन के योगदान से निकटता से जुड़ी हुई है।

उन्होंने बुनियादी ढांचे, कृषि, पर्यटन और गरीबी उन्मूलन में चीन की उल्लेखनीय उपलब्धियों को स्वीकार किया और स्थानीय समुदायों को गरीबी से बाहर निकालने में मदद करने के लिए चीन के अनुभवों से सीखने की तंजानिया की इच्छा पर जोर दिया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

E-Magazine