विनेश फोगाट मामले पर बोले अनिल विज, देश की बेटी पर राजनीति करना चाहता है विपक्ष

विनेश फोगाट मामले पर बोले अनिल विज, देश की बेटी पर राजनीति करना चाहता है विपक्ष

अंबाला (हरियाणा), 7 अगस्त (आईएएनएस)। महिला पहलवान विनेश फोगाट को 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंचने के बाद ओलंपिक से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद पूरा देश सदमे में है। हरियाणा के पूर्व मंत्री और मौजूदा भाजपा विधायक अनिल विज ने भी इसे खेदजनक बताया और विपक्ष को इस पर राजनीति न करने की हिदायत दी।

विपक्ष को नसीहत देते हुए विज ने कहा कि खेलों को खेल ही रहने देना चाहिए। खेलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा मैंने विनेश की कुश्ती देखी है, कितनी तेजी से वह अपने प्रतिद्वंद्वी को परास्त करती है, इसलिए पूरा विश्वास था कि वह स्वर्ण पदक लेकर आएगी। लेकिन आज पूरा देश दुखी है।

विज ने कहा, “विनेश देश की बेटी है, क्या उसे दुख नहीं हुआ होगा? विपक्ष देश की बेटी पर राजनीति करना चाहता है। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस या अखिलेश (यादव) की (समाजवादी) पार्टी के लोग वहां जाएं और मेडल लेकर आएं।”

उल्लेखनीय है कि विनेश फोगाट ने मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में क्यूबा की लोपेज गुजमान को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। वह ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं थीं। लोपेज पहले राउंड तक विनेश से 1-0 से आगे चल रही थीं। इसके बाद आखिरी कुछ मिनट में विनेश ने जोरदार वापसी की। उन्होंने क्यूबा की लोपेज पर डबल लेग अटैक किया और चार पॉइंट अर्जित कर लिए थे।

फाइनल बुधवार को होना था। लेकिन इससे पहले ही सुबह उनका वजन 50 किलो से 100 ग्राम अधिक पाया गया। इसके चलते उन्हें ओलंपिक महिला कुश्ती से अयोग्य घोषित कर दिया गया। नियमों के अनुसार, मुकाबले के दिन सुबह पहलवानों को अपना वजन कराना होता है।

–आईएएनएस

आरके/एकेजे

E-Magazine