नेशनल हैंडलूम डे पर बोलीं शोभिता धुलिपाला और करिश्मा कपूर, 'यह भावनाओं को जाहिर करने का खूबसूरत तरीका'

नेशनल हैंडलूम डे पर बोलीं शोभिता धुलिपाला और करिश्मा कपूर, 'यह भावनाओं को जाहिर करने का खूबसूरत तरीका'

मुंबई, 7 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के कारीगरों और बुनाई समुदाय के सम्मान में हर साल 7 अगस्त को नेशनल हैंडलूम डे मनाया जाता है। इस मौके पर एक्ट्रेस शोभिता धुलिपाला और करिश्मा कपूर ने इंडियन हैंडलूम के प्रति अपना प्यार जाहिर किया।

शोभिता धुलिपाला ने इंस्टाग्राम पर बुनकरों की तस्वीरें शेयर की और कैप्शन में लिखा, “हैंडलूम महज एक कला या कौशल नहीं है, बल्कि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें वह अपनी आत्मा और भावनाओं को व्यक्त करता है।”

उन्होंने सभी से प्रतिभाशाली और मेहनती बुनकरों का समर्थन करने का आग्रह किया। एक्ट्रेस ने लिखा, “कृपया हमारे प्रतिभाशाली, मेहनती बुनकरों का समर्थन करें और हमारी शानदार विरासत को संजोएं।”

करिश्मा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर इंडियन वियर में अपनी दो तस्वीरें शेयर की और लिखा, “इंडियन हैंडलूम फॉरएवर… हैशटैग नेशनल हैंडलूम डे।”

शोभिता की बात करें तो वह ‘पोन्नियन सेल्वन’ और ‘पोन्नियन सेल्वन 2’, ‘मेड इन हेवन’ सीजन 1 और 2 के लिए मशहूर हैं। उन्हें पिछली बार देव पटेल की निर्देशित पहली फिल्म ‘मंकी मैन’ में देखा गया था। इसमें शार्ल्टो कोपली, सिकंदर खेर, विपिन शर्मा, अश्विनी कालसेकर, अदिति कालकुंटे और मकरंद देशपांडे अहम भूमिकाओं में हैं।

शोभिता ने 2016 में अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित ‘रमन राघव 2.0’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। हिंदी के अलावा, शोभिता ने ‘गुडाचारी’, ‘मेजर’, ‘मूथन’ और ‘कुरुप’ जैसी तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

वहीं, करिश्मा इन दिनों डांस-बेस्ड रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 4’ में जज के रूप में नजर आ रही हैं।

उन्होंने 1991 में ‘प्रेम कैदी’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘अंदाज अपना अपना’, ‘जिगर’, ‘अनाड़ी’, ‘राजा बाबू’, ‘कुली नंबर 1’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’ और ‘दिल तो पागल है’ जैसी फिल्मों में काम किया।

उन्हें अब से पहले फिल्म “मर्डर मुबारक” में देखा गया था। यह अनुजा चौहान के नोवेल “क्लब यू टू डेथ” से प्रेरित एक मिस्ट्री थ्रिलर थी। इसमें पंकज त्रिपाठी, सारा अली खान, विजय वर्मा, डिंपल कपाड़िया, संजय कपूर, टिस्का चोपड़ा, सुहैल नैय्यर और तारा अलीशा बेरी भी हैं।

–आईएएनएस

पीके/जीकेटी

E-Magazine