पेरिस ओलंपिक : चीनी जिमनास्ट ज़ोउ जिंगयुआन ने स्वर्ण पदक जीता

पेरिस ओलंपिक : चीनी जिमनास्ट ज़ोउ जिंगयुआन ने स्वर्ण पदक जीता

बीजिंग, 6 अगस्त (आईएएनएस)। पेरिस ओलंपिक खेलों में, चीनी शूटिंग टीम और जिमनास्टिक टीम का सोमवार को शानदार प्रदर्शन रहा।

पुरुषों की 25 मीटर पिस्टल रैपिड फायर शूटिंग फाइनल में, चीनी टीम के 34 वर्षीय निशानेबाज ली यूहोंग ने दबाव झेलकर 32 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। चीनी खिलाड़ी ज़ोउ जिंगयुआन और जो याक़िन ने क्रमशः पुरुषों की पैरेलल बार में स्वर्ण पदक और महिलाओं की बैलेंस बीम में रजत पदक जीता।

पुरुषों के पैरेलल बार फ़ाइनल में, ज़ोउ जिंगयुआन ने 6.900 कठिनाई चालों के सेट के साथ 16.200 अंक हासिल करके चैंपियनशिप जीती। ट्रैक एंड फील्ड क्षेत्र में पोल ​​वॉल्ट स्टार और स्वीडन के आर्मंड डुप्लांटिस ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर चैंपियनशिप जीत ली। उन्होंने 6.25 मीटर के स्कोर के साथ अपने ही विश्व रिकॉर्ड में एक सेंटीमीटर का सुधार किया।

विश्व चैंपियनशिप चैंपियन चीन की फेंग बिन ने महिला डिस्कस में रजत पदक जीता, जिससे चीनी महिला डिस्कस ओलंपिक के सर्वश्रेष्ठ परिणाम की बराबरी हुई।

महिला टीम स्प्रिंट ट्रैक साइक्लिंग स्पर्धा में, ब्रिटिश टीम ने स्वर्ण पदक जीतने से पहले तीन बार विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। न्यूजीलैंड टीम और जर्मन टीम ने क्रमशः एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया और रजत और कांस्य पदक जीते। चीनी टीम छठे स्थान पर रही।

पांच दिनों के बाद, चीन 21 स्वर्ण, 18 रजत और 14 कांस्य के साथ पदक सूची में शीर्ष पर लौट आया। अमेरिक 20 स्वर्ण, 30 रजत और 28 कांस्य के साथ दूसरे स्थान पर रहा। मेजबान फ्रांस को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर पहुंच गया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

E-Magazine