पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह के लिए भारत के ध्वजवाहक के रूप में नामित होना सम्मान : मनु भाकर

पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह के लिए भारत के ध्वजवाहक के रूप में नामित होना सम्मान : मनु भाकर

नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। पेरिस ओलंपिक 2024 में वैश्विक मंच पर भारत का मान बढ़ाने वाली मनु भाकर ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपना हर्ष प्रकट किया। उन्होंने कहा, “यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर होगा और मैं इसे हमेशा संजोकर रखूंगी। मुझे उम्मीद है कि मेरे खेल करियर में कई साल होंगे, लेकिन मुझे नहीं पता कि मुझे कितनी बार ऐसा करने का मौका मिलेगा। मेरे देश ध्वजवाहक के रूप में नामित होना जीवन भर का सम्मान होगा, और मैं इसे हमेशा संजो कर रखूंगी।”

बता दें कि मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक निशानेबाजी में भारत के नाम दो मेडल जीते हैं। वह अब पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में भारत की नुमाइंदगी करेंगी। रविवार को होने वाले समापन समारोह में भाकर भारत की ध्वजवाहक होंगी।

मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल में दो कांस्य पदक जीतकर भारत का नाम वैश्विक मंच पर बढ़ाया है। इसी तरह से वे दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय निशानेबाज बनी हैं। इसके बाद मनु ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल में एक कांस्य पदक भी जीता।

भारतीय ओलंपिक संघ ने कहा कि आईओए अध्यक्ष डॉ. पीटी उषा और मुख्य दल प्रतिनिधि गगन नारंग ने घोषणा की है कि निशानेबाज मनु भाकर समापन समारोह में भारत की ध्वजवाहक होंगी। पुरुष ध्वजवाहक का चयन बाद में किया जाएगा। इससे पहले, स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को उद्घाटन समारोह में राष्ट्रों की परेड में ध्वजवाहक बनाया गया था।

–आईएएनएस

एसएचके/जीकेटी

E-Magazine