हिमाचल के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंची कंगना रनौत, कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

हिमाचल के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंची कंगना रनौत, कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

शिमला, 6 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री व बीजेपी नेता कंगना रनौत मंगलवार को बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने अपने गृह राज्य पहुंचीं। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की।

उन्होंने लोगों को आश्वासन दिलाया कि संकट के इस समय में केंद्र की मोदी सरकार राज्य के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा मुहैया कराई गई मदद लोगों तक पहुंचाना मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है, लेकिन मैं देख पा रही हूं कि राज्य सरकार गंभीर नहीं है। किसी भी प्रकार की मदद स्थानीय लोगों को नहीं पहुंचाई जा रही है। अगर पहुंचाई गई होती, तो आज प्रदेश के लोगों को ऐसी स्थिति नहीं होती।

कंगना रनौत ने स्थानीय लोगों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को लोगों की पीड़ा से कोई सरोकार नहीं है, वो अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने में व्यस्त है। इस सरकार को ऐसा लगता है कि इससे उसे राजनीतिक मोर्चे पर फायदा मिलेगा, लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि उन्हें किसी भी प्रकार का फायदा मिलने वाला नहीं है।

कंगना ने आगे कहा, “यह दिल दहला देने वाली त्रासदी है, जो कि हमारे हिमाचल के लोगों पर आई है, लेकिन मैं सभी लोगों को आश्वस्त करती हूं कि केंद्र की मोदी सरकार राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। कई लोगों ने अपना परिवार इस त्रासदी में खो दिया है। ऐसे में मुझे लगता है कि यह समय बिल्कुल भी राजनीति का नहीं है, बल्कि हम सभी लोगों को एकजुट होकर लोगों को कैसे राहत सामग्री पहुंचाई जाए, इस दिशा में कार्य करना होगा। लोग दहशत में हैं। लोग डर के माहौल में हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “कई जगहों पर मैं देख रही हूं कि कनेक्टिविटी टूट रही है। लेकिन, सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। लोगों की आवाजाही के लिए संपर्क मार्ग टूट चुका है। लोग खुद संपर्क मार्ग स्थापित कर रहे हैं। कई जगहों पर पुल टूट चुके हैं, जिसका निर्माण लोग खुद कर रहे हैं।”

कंगना ने आगे कहा, “मैं केंद्र सरकार की तरफ से यहां आई हूं और मैं आपको भरोसा दिलाती हूं कि केंद्र की मोदी सरकार इस मुश्किल घड़ी में आपके साथ है। मैं आपको भरोसा दिलाती हूं कि केंद्र सरकार की ओर से आपको हर प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। इससे पहले भी राज्य सरकार को केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई थी, लेकिन लोगों तक पहुंची नहीं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी आश्वासन दिया है कि हिमाचल प्रदेश को हर प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी, लेकिन यह दुर्भाग्य है कि जब से कांग्रेस की सरकार आई है, तब से यहां पर दो बार प्रदेश में त्रासदी आ चुकी है। राज्य के लोग खुद काम कर रहे हैं। राज्य सरकार का कहीं पर भी रेस्क्यू ऑपरेशन देखने को नहीं मिल पा रहा है।”

–आईएएनएस

एसएचके/एसकेपी

E-Magazine