सेमीफाइनल से पहले भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका, अमित रोहिदास का एक मैच का सस्पेंशन बरकरार

सेमीफाइनल से पहले भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका, अमित रोहिदास का एक मैच का सस्पेंशन बरकरार

पेरिस, 5 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को मंगलवार को होने वाले महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले से बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख डिफेंडर अमित रोहिदास इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) की अपील समिति ने उनके सस्पेंशन के खिलाफ की गई अपील को खारिज कर दिया है।

रविवार को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में रेड कार्ड मिलने के बाद, रोहिदास पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया था। एफआईएच की अपील समिति ने सभी रिपोर्ट्स, दस्तावेजों और साक्ष्यों की समीक्षा के बाद इस प्रतिबंध को बरकरार रखने का निर्णय लिया।

समिति ने सोमवार को भारतीय टीम की अपील पर सुनवाई की थी। क्वार्टर फाइनल के दूसरे क्वार्टर में रोहिदास की स्टिक ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी कैलन के चेहरे से टकरा गई थी। हालांकि, पहले रेफरी ने इसे गंभीर अपराध नहीं माना लेकिन वीडियो रिव्यू के बाद फैसले को बदलकर रेड कार्ड कर दिया गया।

इसके बाद एफआईएच के टेक्निकल डेलिगेट ने एक मैच के लिए रोहिदास को सस्पेंड कर दिया। सेमीफाइनल में भारत को मंगलवार को जर्मनी के खिलाफ खेलना है।

एफआईएच ने एक बयान में कहा, “अमित रोहिदास को भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच हुए मैच में एफआईएच के आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। यह निलंबन मैच नंबर 35 (भारत और जर्मनी के बीच सेमीफाइनल) पर लागू होगा, जहां अमित रोहिदास भाग नहीं लेंगे और भारत केवल 15 खिलाड़ियों के साथ खेलेगा।”

–आईएएनएस

एएस/

E-Magazine