परेश भट्ट ने नए शो 'श्याम धुन लगी रे' के लिए घटाया 7 किलो वजन

परेश भट्ट ने नए शो 'श्याम धुन लगी रे' के लिए घटाया 7 किलो वजन

मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। गुजराती टेलीविजन शो ‘श्याम धुन लगी रे’ में आदि कवि नरसिंह मेहता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता परेश भट्ट ने इस भूमिका के लिए अपना 7 किलो वजन घटाया है।

‘श्याम धुन लगी रे’ आदि कवि नरसिंह मेहता के जीवन और भगवान कृष्ण के प्रति उनकी भक्ति का वर्णन करता है।

शो में शानदार प्रोडक्शन वैल्यू है और इसमें बेहतरीन कलाकारों की मौजूदगी है।

नरसिंह मेहता का रोल करने के लिए परेश ने 7 किलो वजन कम किया। इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। साथ ही नरसिंह मेहता के जीवन और आध्यात्मिकता पर व्यापक शोध में खुद को उन्होंने डुबो दिया।

इस बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा, ”मैंने उचित व्यायाम करना और उचित आहार का पालन करना शुरू कर दिया और मेरा वजन पहले से लगभग 6-7 किलोग्राम कम हो चुका है।”

उन्होंने कहा, ”मैं अपनी डाइट और स्वास्थ्य के दूसरे पहलुओं पर बहुत मेहनत कर रहा हूं और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। इसके अलावा किरदार से आध्यात्मिक रूप से जुड़ने के लिए मैंने नरसिंह मेहता पर बहुत सी किताबें पढ़ी हैं, जो मुझे लगता है कि दर्शकों के साथ और भी गहराई से जुड़ने में मेरी मदद कर सकती हैं।”

इस शो में नीलू वाघेला, कृष्णा भारद्वाज और हितू कनोडिया भी हैं और यह भारत के पश्चिमी तट की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत पर आधारित एक कहानी प्रस्तुत करता है।

इससे पहले शो में भगवान कृष्ण की भूमिका निभा रहे सह-कलाकार, कृष्णा भारद्वाज ने कहा था कि उन्होंने शो में अपनी भूमिका के लिए 4 किलो का मुकुट और भारी वेशभूषा पहनी थी।

उन्होंने माना कि भारी भरकम पोशाक ने एक अभिनेता के तौर पर उनकी सीमाओं की परीक्षा ली, लेकिन कहा कि इस पेशे की खूबसूरती यही है कि जब तक कोई चुनौतियों का सामना नहीं करता, तब तक वह अपने काम का आनंद नहीं ले सकता।

कृष्णा ने कहा, “मुझे चुनौती मिलना पसंद है क्योंकि यह मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है।”

‘श्याम धुन लगी रे’ कलर्स गुजराती पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine