मनिका बत्रा ने भारत को महिला टेबल टेनिस टीम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

मनिका बत्रा ने भारत को महिला टेबल टेनिस टीम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

पेरिस, 5 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने पेरिस ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सोमवार को हुए राउंड ऑफ 16 के रोमांचक मुकाबले में भारत ने रोमानिया के खिलाफ 3-2 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम में मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला और अर्चना कामथ थीं, जिन्होंने शुरुआत से ही मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। भारतीय टीम ने मैच में 2-0 की आसान बढ़त हासिल की, लेकिन रोमानिया ने वापसी करते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

इसके बाद भारत ने मनिका के शानदार गेम के चलते वापसी की और पांचवा गेम जीता। मोनिका बत्रा ने इस गेम में एडिना डायकोनू के खिलाफ 11-5, 11-9, 11-9 से जीत हासिल कर ली। रोमानिया ओलंपिक में चौथी वरीय टीम है।

अब महिला टीम टेबल टेनिस क्वार्टरफाइनल में भारत का मुकाबला अमेरिका या जर्मनी से होगा। यह मैच मंगलवार को खेला जाएगा। ओलंपिक में टेबल टेनिस टीम स्पर्धाओं में यह भारत की पहली उपस्थिति है।

पेरिस ओलंपिक में भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा महिला एकल वर्ग में भी राउंड ऑफ 16 में पहुंची थी। गौरतलब है कि मनिका ने इतिहास रचते हुए पहली भारतीय महिला खिलाड़ी के रूप में ओलंपिक के राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई थी।

–आईएएनएस

एएमजे/एएस

E-Magazine