फोटो एडिट करना चाहते हैं तो गूगल फोटोज के एडिटिंग टूल का करें इस्तेमाल, अब सबके लिए उपलब्ध

फोटो एडिट करना चाहते हैं तो गूगल फोटोज के एडिटिंग टूल का करें इस्तेमाल, अब सबके लिए उपलब्ध

नई दिल्ली, 3 अगस्त (आईएएनएस)। मोबाइल फोन में फोटो क्लिक कराने के बाद अक्सर लोग फोटो का बैकग्राउंड बदलने का प्रयास करते हैं। इसके लिए न जाने कितने ही फोटो एडिटिंग ऐप डाउनलोड करते हैं, लेकिन किसी भी ऐप पर बेहतर फोटो एडिटिंग का विकल्प नहीं मिलता है। ऐसे में फोटो का बैकग्राउंड बदलने का मिशन पूरा नहीं हो पाता है। लेकिन, अब मोबाइल यूजर अपनी फोटो के बैकग्राउंड को अपनी इच्छा के अनुसार बदल सकेंगे।

अगर आपको लगता है कि फोटो का बैकग्राउंड ठीक नहीं तो अब आप इसे बिना कोई ऐप डाउनलोड किये एडिट कर पाएंगे। गूगल फोटो एडिट की सुविधा दे रहा है। गूगल ने हाल में ही घोषणा की है कि वह अपने गूगल फोटोज यूजर्स के लिए एआई गूगल फोटोज एडिटिंग टूल उपलब्ध कराएगी।

यह उन यूजरों के लिए अच्छी खबर है जो पहाड़, नदी किनारे जाकर अपनी फोटो क्लिक करवाना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि फोटो के बैकग्राउंड में पहाड़, पानी दिखाई दे। ऐसे में गूगल के एआई एडिटिंग टूल की मदद से वह ऐसा कर पाएंगे, और इसके लिए उन्हें पहाड़ और नदी किनारे जाने की जरूरत भी नहीं होगी।

यह सुविधा पहले पिक्सल और गैलेक्सी डिवाइस पर काम करता था। लेकिन, यूजरों की बढ़ती मांग को देखते हुए सभी गूगल फोटो यूजर्स के लिए इसे उपलब्ध कराने का फैसला किया गया है। गूगल इस बात का ध्यान रख रहा है कि सभी डिवाइस पर यह अच्छे से काम करे।

मैजिक एडिटर टूल में कई फीचर्स हैं जिनका इस्तेमाल कर यूजर अपने फोटो के बैकग्राउंड से गैर-जरूरी चीजों को हटा सकेंगे। जैसे – आपने किसी के साथ सेल्फी ली है और उस सेल्फी में कोई और भी है तो आप इस टूल का इस्तेमाल कर उसे हटा सकेंगे। साथ ही उसकी जगह बैकग्राउंड में किसी ओर को जोड़ सकेंगे। इस दौरान यह तेजी से एडजस्ट भी हो जाएगा।

–आईएएनएस

डीकेएम/एकेजे

E-Magazine