सातवां सीआईआईई नवंबर में आयोजित होगा

सातवां सीआईआईई नवंबर में आयोजित होगा

बीजिंग, 25 जुलाई (आईएएनएस)। सातवां चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात मेला (सीआईआईई) 5 से 10 नवंबर तक चीन के शांगहाई में आयोजित होगा। बुधवार को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग के मुताबिक सातवें सीआईआईई का अनुबंधित प्रदर्शनी क्षेत्रफल 3 लाख 60 हजार वर्ग मीटर से अधिक होगा।

बताया जाता है कि सातवें सीआईआईई में चीनी भवन स्थापित होगा। इसमें उच्च स्तरीय खुलेपन, उच्च गुणवत्ता वाले विकास और चीनी शैली के आधुनिकीकरण के निर्माण में मिली नयी उपलब्धियों को दिखाया जाएगा। अब तक 50 से ज्यादा देशों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने सातवें सीआईआईई में हिस्सा लेने की पुष्टि की है।

सातवें सीआईआईई में पहली बार नवीन सामग्री का मंडप स्थापित होगा और ऑटोमोबाइल प्रदर्शनी क्षेत्र की तैयारी में नवाचार किया जाएगा। इसके साथ स्वास्थ्य और बुजुर्ग देखभाल का क्षेत्र भी स्थापित होगा।

इनोवेशन इनक्यूबेशन ज़ोन में डिजिटल अर्थव्यवस्था, हरित व निम्न कार्बन, जीवन विज्ञान और विनिर्माण प्रौद्योगिकी में मिली उपलब्धियां दिखायी जाएंगी।

सीआईआईई ब्यूरो के उप प्रमुख सुन छंगहाई ने कहा कि नॉर्वे, बेनिन, बुरुंडी और यूनिसेफ आदि देश और अंतर्राष्ट्रीय संगठन पहली बार सीआईआईई में भाग लेंगे। अब तक 150 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय उद्यमों ने लगातार सात सालों से सीआईआईई में हिस्सा लेने के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

E-Magazine