इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

नॉटिंघम, 18 जुलाई (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट एकतरफा अंदाज में जीतने के बाद सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड का दबदबा कायम है। इंग्लिश टीम ने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है, जो कि टेस्ट क्रिकेट के 147 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सुबह के सत्र में बेन डकेट की शानदार अर्धशतकीय पारी ने टीम को तेज शुरुआत दी। वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले ही ओवर में विकेट चटकाया, लेकिन इंग्लैंड ने तेजी से पलटवार करते हुए लंच ब्रेक तक 134/2 रन बना लिए।

इंग्लैंड ने शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी की और जैक क्रॉली के शून्य पर आउट होने के बाद ओली पोप और बेन डकेट की जोड़ी ने कुछ आक्रामक शॉट खेले। इन दोनों की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने महज 4.2 ओवर में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

इंग्लिश बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज की गेंदबाजी यूनिट की धज्जियां उड़ाते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज टीम फिफ्टी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 30 साल पुराना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इंग्लैंड ने पिछला रिकॉर्ड तब बनाया था जब 1994 में उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रेड-बॉल गेम में 4.3 ओवर में 50 रन बनाए थे।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला वेस्टइंडीज का था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही, क्योंकि क्रॉली शून्य पर आउट हो गए, लेकिन पोप और डकेट ने मोर्चा संभाला और एक ठोस साझेदारी बनाई। डकेट ने सिर्फ 59 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली।

लंच तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं। ओली पोप (47 रन) और जो रूट (13 रन) बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है और उनका लक्ष्य दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीतना होगा।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine