अयोध्या में भगवान राम का दर्शन कर छत्तीसगढ़ लौटे विष्णु देव साय कैबिनेट के मंत्री

अयोध्या में भगवान राम का दर्शन कर छत्तीसगढ़ लौटे विष्णु देव साय कैबिनेट के मंत्री

रायपुर, 13 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ 13 जुलाई को अयोध्या में प्रभु श्री राम का दर्शन किया। दर्शन करने के बाद कई मंत्री वापस छत्तीसगढ़ लौट चुके हैं। इस दौरान आईएएनएस से बात करते हुए साय कैबिनेट के मंत्री रामविचार नेताम, टंकराम वर्मा, और श्याम बिहारी जायसवाल ने अपना अनुभव शेयर किया।

अयोध्या में रामलला का दर्शन कर वापस छत्तीसगढ़ लौटे मंत्री राम विचार नेताम ने कहा, “मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में पूरा कैबिनेट प्रभु राम के दर्शन के लिए अयोध्या गया हुआ था। हम सब वहां जाकर प्रभु श्री राम का दर्शन किए और सरयू में सभी ने स्नान किया। पूजा पाठ की, साथ ही छत्तीसगढ़ की सुख-शांति और विकास की कामना भी की।

रामनगरी से दर्शन कर वापस लौटे मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा, “अयोध्या जाकर बहुत बढ़िया लगा। छत्तीसगढ़ के लोगों को भगवान राम से ज्यादा लगाव है, क्योंकि माता कौशल्या छत्तीसगढ़ से ही थीं। श्री राम का ननिहाल छत्तीसगढ़ है। हम सभी के लिए गौरव का पल था। हमारे लिए भाग्य की बात थी कि हमने प्रभु श्री राम के दर्शन किए।”

श्री रामलला के दर्शन कर छत्तीसगढ़ वापस लौटे मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, “निश्चित रूप से हम सबके लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है कि 500 सालों तक तंबू में रहने के बाद भगवान श्री राम अपने धाम विराजित हुए हैं। इस पल को देखने के लिए हम लोग लालायित थे। माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में हम लोगों ने प्रभु श्री राम के दर्शन किए। जिस प्रकार से मन में भाव था कि प्रभु श्री राम हमारे छत्तीसगढ़ के भांजे हैं और भांजा जब लंबे समय तक धूप, बरसात, बाहर में रहने के बाद अपने घर को जाए तो अलौकिक खुशी होती है। इसी खुशी के भाव को लेकर हम अयोध्या गए थे। हम लोगों ने छत्तीसगढ़ की खुशहाली के लिए कामना की, यह दिन हम सबके लिए विशेष था।”

बता दें कि 13 जुलाई को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अपने पूरे कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन करने के लिए गए हुए थे। इस दौरान सीएम ने कहा “हम लोग छत्तीसगढ़ से आए हैं। छत्तीसगढ़, माता कौशल्या की नगरी है और भगवान श्री राम का ननिहाल है। आज पूरा मंत्रिमंडल भगवान राम का दर्शन और उनका आशीर्वाद लेने आया है। प्रभु से हम यही प्रार्थना करेंगे कि पूरा छत्तीसगढ़ खुशहाल रहे।”

गौरतलब है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी पूरी कैबिनेट के साथ दर्शन करने अयोध्या पहुंचे चुके हैं। इससे पहले हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी भी अपनी कैबिनेट के साथ प्रभु श्री राम का दर्शन कर चुके हैं।

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

E-Magazine