हरिपुरधार-नौहराधार मार्ग पर लैंडस्लाइड से लगी वाहनों की लंबी कतार, फंसे लोग स्वंय हटा रहे मलबा

हरिपुरधार-नौहराधार मार्ग पर लैंडस्लाइड से लगी वाहनों की लंबी कतार, फंसे लोग स्वंय हटा रहे मलबा

नाहन, 11 जुलाई (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के नाहन में हरिपुरधार-नौहराधार मार्ग पर लैंडस्लाइड हुआ है। इसके कारण उस रास्ते से जाने वाले यात्री वहीं फंस गए और मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। ऐसे में मौके पर जाम में फंसे लोग ही खुद सड़क से मलबा हटाने लगे।

हरिपुरधार-नौहराधार मार्ग पर लैंडस्लाइड होने से दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। वहां फंसे लोगों में आक्रोश है। उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाया कि, पीडब्ल्यूडी की तरफ से यहां पर जेसीबी तैनात नहीं की गई है। ऐसे कई मौकों पर सूचना देने के बावजूद कोई जिम्मेदारी भरा कदम नहीं उठाया गया है।

बता दें कि पूरा मामला जिला सिरमौर के उपमंडल संगडाह के अंतर्गत का है। यहां पर मुख्य मार्ग हरिपुरधार-नौहराधार के बीच नजदीक मार्ग पर भारी भूस्खलन से रास्ता बंद हो गया। पिछले कई घंटों से मार्ग अवरुद्ध है और लोग स्वयं मार्ग पर यातायात बहाल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि नोहराधार – हरिपुरधार मार्ग के बीच एक नजदीकी मार्ग भारी भू स्खलन के चलते बंद हो गया है। उक्त स्थान पर स्थानीय लोग जेसीबी मशीन तैनात करने को लेकर पीडब्ल्यूडी से मांग करते आए हैं। लेकिन उक्त स्थान पर विभाग ने कोई पुख्ता बंदोबस्त नहीं किया है।

आज भी मार्ग पर भूस्खलन होने से रास्ता बाधित हो गया है। विभाग को सूचना दिए जाने के बाद भी मार्ग को खोलने के लिए न तो मौके पर मशीन पहुंची और न ही विभाग के कर्मी। इसके बाद मार्ग पर फंसे लोगों ने खुद ही मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया।

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

E-Magazine