अल्मोड़ा में भारी बारिश के चलते रानीखेत मोहान पुल में आई दरार

अल्मोड़ा में भारी बारिश के चलते रानीखेत मोहान पुल में आई दरार

अल्मोड़ा, 6 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तराखंड में लगातार भारी बारिश हो रही है। प्रदेश के अल्मोड़ा जिले में भी बारिश जारी है। यहां शनिवार को भारी बारिश के चलते रानीखेत मोहान पुल में दरार आ गई है। अल्मोड़ा में शुक्रवार को भी भारी बारिश हुई थी।

पुल मे दरार आने के कारण सोराल, टोटम, खोल्यो, किजारी, बेतालघाट, चरी, बसेला सहित कई गांवों का सम्पर्क टूट गया है। वाहनों की लम्बी कतार लग गई है। मोहान चौकी पुलिस वन विभाग की टीम ने वाहनों को वाया हरडा, चिमटा होते हुए डायवर्जन किया है।

यहां मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। इसके चलते डीएम ने जिले के स्कूलों में अवकाश घोषित किया हुआ है। बता दें कि पूरे कुमाऊं मंडल में भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह नालों में उफान आने से सड़कों पर जलभराव देखा जा रहा है। यहां रहने वालों को प्रशासन द्वारा सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। फिलहाल अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे को बंद कर दिया गया है।

प्रदेश में सात जुलाई को भी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में हुई भारी बारिश के चलते दो लोगों को जान भी जा चुकी है। नैनीताल में भी 6 जुलाई को स्कूल बंद कर दिए गए। देहरादून में भी बारिश लगातार हो रही है। इससे सड़कों पर कई जगह पानी भर चुका है।

–आईएएनएस

एएस/सीबीटी

E-Magazine