फिल्म इंडस्ट्री जानती है खुद को कैसे करना है 'रीइन्वेंट': चंकी पांडे

फिल्म इंडस्ट्री जानती है खुद को कैसे करना है 'रीइन्वेंट': चंकी पांडे

मुंबई, 4 जुलाई (आईएएनएस)। एक्टर चंकी पांडे को हाल ही में रिलीज हुई ड्रामा सीरीज ‘इंडस्ट्री’ में राकेश रमन का किरदार निभाते देखा गया। फैंस उनके परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ कर रहे हैं। चंकी ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री बहुत मजबूत है और जानती है कि खुद को कैसे हर बार नए अंदाज में पेश करना है।

एक्टर ने एक पुराने दौर के उदाहरण दिए, जब वीएचएस और टेलीविजन के समय में फिल्म इंडस्ट्री को खत्म कर दिया गया था, लेकिन फिर इसने 100 करोड़ रुपये की कमाई के साथ शानदार वापसी की और अब 1000 करोड़ रुपये की कमाई करने की ओर बढ़ गई, इसका एक उदाहरण हाल ही में रिलीज हुई ‘कल्कि 2898 एडी’ है।

चंकी ने कहा, ”1987 में जब वीएचएस सेंसेशन बन गया, तो बहुत से लोगों ने भविष्यवाणी की कि फिल्म इंडस्ट्री बंद हो जाएगा क्योंकि हर कोई वीडियो कैसेट देखने लगेगा। लेकिन, बदले में इंडस्ट्री आगे बढ़ती चली गई। फिर टेलीविजन आया, और उन्होंने कहा कि अब कोई भी थिएटर नहीं जाएगा, लोग घर पर ही टीवी चैनल देखेंगे। लेकिन,जब हमारी फिल्म इंडस्ट्री आगे बढ़ी, तो सभी हैरान गए। फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म आए, और उन्होंने कहा कि यह खत्म हो गया है।”

उन्होंने आगे कहा, ”’बाहुबली’, ‘पठान’, ‘जवान’, ‘वॉर’ और कई अन्य ब्लॉकबस्टर ने उन्हें गलत साबित कर दिया। इंडस्ट्री आगे बढ़ी, सुधार हुआ, और काफी विकसित हुआ है। हमारी इंडस्ट्री की सबसे बड़ी ताकत यह है कि हम दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने के लिए खुद को फिर से नया रूप देते रहते हैं, जिनकी प्राथमिकताएं समय के साथ बदलती रहती हैं।”

द वायरल फीवर (टीवीएफ) द्वारा निर्मित सीरीज ‘इंडस्ट्री’ आयुष वर्मा (गगन अरोड़ा) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो स्क्रीनराइटर हैं। वह फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने की कोशिश करता है।

इसमें गुनीत मोंगा, अंकिता गोराया, कुणाल कपूर, अभिषेक बनर्जी, अमित मसुरकर, सुपर्ण वर्मा, सुनीत रॉय, सुमित अरोड़ा और प्रोसित रॉय भी लीड रोल में हैं।

‘इंडस्ट्री’ अमेजन मिनी टीवी पर स्ट्रीम हो रही है।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine