अलीगढ़ में युवक की पीट पीटकर हत्या से सांप्रददायिक तनाव

अलीगढ़ में युवक की पीट पीटकर हत्या से सांप्रददायिक तनाव

अलीगढ़ः शहर में मंगलवार रात भीड़ द्वारा कथित तौर पर मारपीट किए जाने के बाद एक युवक की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने बुधवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना शहर के मामू-भांजा मोहल्ले की है और मृतक की पहचान फरीद (35) के रूप में हुई है, जो कि एक ढाबे पर काम करता था। पुलिस अधीक्षक (शहर) एम. शेखर पाठक ने बताया कि मृतक के परिवार की शिकायत के अनुसार फरीद देर रात जब ढाबे से घर लौट रहा था तो रास्ते में भीड़ ने उसे घेर लिया और बुरी तरह पीटा। उन्होंने बताया कि मारपीट करने वाले लोगों का आरोप था कि फरीद चोरी करने के लिए एक घर में घुसने का प्रयास कर रहा था। पाठक ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने फरीद को मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गयी।

संवेदनशील स्थानों पर बढ़ाई गई पुलिस की गश्त 
एसपी ने बताया युवक की मौत की खबर फैलते ही अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस मामले में छह युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के लोग रेलवे रोड के पास पुराने शहर में कुछ स्थानों पर जमा हो गए जिस कारण इलाके में कुछ दुकानें बंद रहीं। उन्होंने बताया कि हालात को देखते हुए संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

ये हैं नामजद आरोपी 
राहुल मित्तल, अंकित वार्ष्णेय, चिराग वार्ष्णेय, रिशव पाठक, अनुज अग्रवाल, मोनू पाठक, पंडित विजयगढ़ वाला, कमल बंसल उर्फ चौधरी, डिंपी अग्रवाल सभी निवासी रंगरेजान मामू भांजा व 10 से 12 अज्ञात आरोपी।

क्या है मामला 
मामू भांजा रंगरेजान में 18 जून रात करीब साढ़े दस बजे एक युवक फरीद उर्फ औरंगजेब कपड़ा व्यापारी मुकेश चंद्र मित्तल के घर घुस रहा था। इसी दौरान उसे टोका तो वह भागने की कोशिश के दौरान जीने से गिर गया और बाद में कपड़ा व्यापारी पुत्र और अन्य लोगों ने उसे लाठी-डंडों से पीटा। पुलिस उसे अस्पताल में लेकर गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

E-Magazine