डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में दिखेगी भविष्य की झलक, आईओएस 18 को एआई के साथ पेश कर सकता है एप्पल

डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में दिखेगी भविष्य की झलक, आईओएस 18 को एआई के साथ पेश कर सकता है एप्पल

नई दिल्ली, 9 जून (आईएएनएस) एप्पल की वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) सोमवार से शुरू होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बार कई नए फीचर्स के अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एएआई) पर कंपनी का फोकस हो सकता है।

डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी एक ईवेंट है, जहां एप्पल की ओर से अपने प्रोडक्ट्स के लिए नए सॉफ्टवेयर और फीचर्स को पेश किया जाता है। इस वर्ष उम्मीद की जा रही है कि आईफोन के लिए आईओएस 18 पेश किया जा सकता है। इसके अलावा अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम का भी अपटेड आ सकता है।

डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में एप्पल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में एआई को जोड़ सकता है। इसके अलावा सिरी के उपयोग बढ़ाने को लेकर भी ध्यान हो सकता है। कंपनी इसमें लार्ज लैंग्वेज मॉडल जोड़ सकती है, जिससे यह यूजर्स की ओर से पूछे गए सवालों का आसानी से जवाब दे पाए। एप्पल अपने इन एआई फीचर्स को ‘एप्पल इंटेलिजेंस’ फीचर्स नाम दे सकता है और अपने सभी ऐप्स में जोड़ सकता है।

माना जा रहा है कि आने वाले आईओएस 18 में एआई फीचर्स को जोड़कर एप्पल अन्य कंपनियों जैसे गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है।

इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि आईओएस 18 में आने वाले सभी फीचर्स आईपैडओएस 18 में भी देखने को मिल सकते हैं। वॉचओएस 11 में भी कई अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं।

एप्पल विजनओएस का नया वर्जन भी बाजार में उतार सकता है। विजनओएस का उपयोग एप्पल के वीआर हैंडसेट में किया जाता है।

–आईएएनएस

एबीएस/एसकेपी

E-Magazine