पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ मैच से पहले लगा बड़ा झटका

पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ मैच से पहले लगा बड़ा झटका

पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत सह-मेजबान अमेरिका के खिलाफ करनी है, लेकिन इससे पहले ही टीम को एक बड़ा झटका लगा है। छह जून को डलास में होने वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बताया कि वसीम चोटिल होने के कारण इस मुकाबले से बाहर रहेंगे। 

पीसीबी ने अमेरिका के खिलाफ मैच से पहले कहा, इमाद वसीम अमेरिका के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि उन्हें बोर्ड की मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है। 

इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हुए थे इमाद
इमाद टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच से पहले नेट्स पर बल्लेबाजी करने के दौरान चोटिल हो गए थे। इमाद ने इस वजह से लंदन में खेले गए चौथे टी20 मैच में भी हिस्सा नहीं लिया था। माना जा रहा है कि इमाद के मामले में पाकिस्तान एहतियात बरत रहा है और वह रविवार को भारत के खिलाफ न्यूयॉर्क में होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। 

इमाद ने संन्यास के फैसले पर लिया था यू-टर्न
पीसीबी के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद इमाद वसीम ने संन्यास पर यू-टर्न लेते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की घोषणा की थी। साथ ही टी20 विश्व कप में चयन के लिए खुद को उपलब्ध बताया था। वसीम ने पिछले साल नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इमान 2021 में हुए टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा था और उन्होंने उस समय छह विकेट लिए थे। इमाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में शानदार प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं की नजर में चढ़ गए थे। इमाद ने पीएसएल के फाइनल में पांच विकेट लिए थे और इस्लामाबाद यूनाइटेड को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

पाकिस्तान के पास कई विकल्प उपलब्ध
भले ही इमाद अमेरिका के खिलाफ मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे, लेकिन पाकिस्तान के पास स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में कई विकल्प मौजूद हैं। टीम के पास लेग स्पिनर शादाब खान और ऑफ स्पिनर अबरार अहमद जैसे गेंदबाज मौजूद हैं। पाकिस्तान की टीम भारत, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड के साथ ग्रुप-ए में मौजूद हैं।

E-Magazine