चुनावी नतीजों से पहले बंगाल के राज्यपाल का संदेश, बोले- 'जनादेश का किया जाना चाहिए सम्मान'

चुनावी नतीजों से पहले बंगाल के राज्यपाल का संदेश, बोले- 'जनादेश का किया जाना चाहिए सम्मान'

कोलकाता, 3 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बंगाल में सियासत गर्म है। चुनाव नतीजों से पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने वीडियो संदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने लोगों के जनादेश का सम्मान करने की बात कही है।

गवर्नर बोस ने कहा कि “हमें हिंसा के जरिए समाज में तबाही मचाकर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करने वाले बदमाशों और गैंगस्टरों के खिलाफ सतर्क रहना चाहिए। राजनीतिक हिंसा से संबंधित शिकायतों की सूचना राजभवन के शांति कक्ष को दी जा सकती है।

सीएम ममता बनर्जी सरकार पर मतगणना प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पोस्ट पर लिखा “ममता बनर्जी ने मतगणना को प्रभावित करने और जनादेश चुराने के लिए पश्चिम बंगाल के सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों और कांस्टेबलों को मतगणना केंद्रों में तैनात करने का आदेश दिया है। यह मौजूदा नियमों का घोर उल्लंघन है।

इस बीच टीएमसी ने अपने मतगणना एजेंटों को अंतिम वोट की गिनती होने तक मतगणना हॉल के अंदर रहने को कहा है। टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार शाम पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और मतगणना एजेंटों के लिए एक रणनीति तैयार की। तमाम टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में बंगाल में भाजपा को 42 लोकसभा सीटों में से 23 से 27 सीटें जीतते हुए दिखाया गया है।

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी

E-Magazine