येदियुरप्पा पर यौन उत्पीड़न का केस करने वाली महिला की मौत

येदियुरप्पा पर यौन उत्पीड़न का केस करने वाली महिला की मौत

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ नाबालिग बेटी के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक महिला की कैंसर से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि महिला फेफड़ों के कैंसर से जूझ रही थी। उसका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था।

अस्पताल में इलाज कर रहे डाक्टरों के अनुसार वह फेफड़ों के कैंसर के एडवांस स्टेज पर थी। बता दें कि पीडिता की मां ने मार्च में येदियुरप्पा के खिलाफ पाक्सो और 354 (अ) आइपीसी के तहत यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। उसका आरोप था कि घटना दो फरवरी को एक बैठक के दौरान हुई।

महिला ने लगाया था यह आरोप

पुलिस के अनुसार महिला ने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा ने इसी साल दो फरवरी को उनके निवास पर मुलाकात के दौरान उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया था। हालांकि, 81 वर्षीय भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य येदियुरप्पा ने कानूनी तौर पर जवाब देने की बात कही थी।

पीड़िता और उसकी मां का बयान दर्ज

महिला की मार्च में दर्ज की गई शिकायत के आधार पर कर्नाटक के पूर्व सीएम रहे येदियुरप्पा पर 14 मार्च को सदाशिवनगर पुलिस ने पोक्सो अधिनियम की धारा 8 और आइपीसी की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया था। हालांकि, मामला दर्ज करने के कुछ घंटों बाद ही कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने तत्काल प्रभाव से आगे की जांच के लिए मामला अपराध जांच विभाग (सीआइडी) को स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया था। सीआइडी ने अब तक आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत पीड़िता और उसकी मां का बयान दर्ज किया है।

E-Magazine