माइक्रोसॉफ्ट विंडोज पीसी का नया फीचर एलन मस्क को नहीं आया पसंद

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज पीसी का नया फीचर एलन मस्क को नहीं आया पसंद

Microsoft के सीईओ सत्य नडेला का कहना है कि विंडो पीसी के लिए नया फीचर एक फोटोग्राफिक मेमोरी फीचर होगा। यह कंप्यूटर पर किए गए सारे काम को याद रखने के लिए एआई (artificial intelligence) का इस्तेमाल करता है। विंडोज पीसी के इस फीचर को यूजर्स का मिलाजुला रिएक्शन देखने को मिला है। बहुत से यूजर्स इस नए फीचर को प्राइवेसी के लिए खतरा मान रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में विंडोज पीसी के लिए एक नए सर्च फीचर को लेकर जानकारी दी है।

कंपनी के सीईओ सत्य नडेला का कहना है कि विंडो पीसी के लिए नया फीचर एक फोटोग्राफिक मेमोरी फीचर होगा। यह कंप्यूटर पर किए गए सारे काम को याद रखने के लिए एआई (artificial intelligence) का इस्तेमाल करता है।

विंडोज पीसी के इस फीचर को यूजर्स का मिलाजुला रिएक्शन देखने को मिला है। बहुत से यूजर्स इस नए फीचर को प्राइवेसी के लिए खतरा मान रहे हैं। इसी कड़ी में टेस्ला सीईओ एलन मस्क का भी रिएक्शन आया है।

एलन मस्क ने कही ये बात
विंडोज पीसी के रिकॉल फीचर के लिए एलन मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया है।

स पोस्ट को नडेला द्वारा नए फीचर को बताते हुए एक वीडियो के रिप्लाई में शेयर किया गया है। मस्क नए फीचर को लेकर कहते हैं कि यह एक ब्लैक मिरर एपिसोड है, मैं इस फीचर को बंद रखने वाला हूं।

क्या है ब्लैक मिरर
दरअसल, ब्लैक मिरर एक डायस्टोपियन sci-fi नेटफ्लिक्स सीरीज है। इस सीरीज में भविष्य की टेक्नोलॉजी को दिखाया गया है। सीरीज में भविष्य की टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल होने पर समाज में इससे फैली अराजकता को दिखाया गया है।

क्या है माइक्रोसॉफ्ट रिकॉल फीचर
माइक्रोसॉफ्ट का कहना है रिकॉल फीचर नए Copilot+ PCs के लिए एक्सक्लूसिवली पेश होगा।

यह टूल सभी यूजर एक्टिविटी जैसे इस्तेमाल किए गए ऐप्स, विजिटेड वेबसाइट, खोले गए डॉक्यूमेंट, लाइव मीटिंग ट्रांस्क्रिप्ट का रिकॉर्ड रखेगा।

फीचर यूजर की विंडोज स्क्रीन का लगातार स्क्रीनशॉट लेता रहेगा। जिसके साथ भविष्य में किसी खास तरह के डेटा को आसानी से सर्च किया जा सके।

इस इंटेलिजेंट सर्च कैपेबिलिटी को इनेबल करने के लिए 40 से ज्यादा एआई लैंग्वेज मॉडल डेटा को प्रोसेस करेंगे।

E-Magazine