एंड्रॉइड डिवाइस पर रॉकेट की स्पीड से शेयर हो सकेंगी फाइल

एंड्रॉइड डिवाइस पर रॉकेट की स्पीड से शेयर हो सकेंगी फाइल

गूगल एंड्रॉइड डिवाइस में क्विक शेयर के लिए क्यूआर कोड लाने पर काम कर रहा है। एंड्रॉइड यूजर्स के फोन में मिलने वाला क्विक शेयर बहुत बेहतर तरीके से काम नहीं करता। फीचर के साथ कई बार यूजर को फाइल-शेयरिंग फेल होने की परेशानी भी आती है। यही वजह है कि कंपनी इस परेशानी का समाधान क्यूआर कोड के रूप में देख रही है।

गूगल एंड्रॉइड डिवाइस में क्विक शेयर के लिए क्यूआर कोड लाने पर काम कर रहा है। मालूम हो कि क्विक शेयर फीचर वर्तमान में ब्लूटुथ के साथ काम करता है।

इस फीचर के साथ ब्लूटुथ एनेबल कर पास के डिवाइस के साथ फाइल शेयर की जाती है। इसी कड़ी में माना जा रहा है कि गूगल अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस काम को पहले से और ज्यादा आसान और कम समय लगने वाला बना रहा है।

कई बार फेल हो जाती है फाइल शेयरिंग
दरअसल, एंड्रॉइड यूजर्स के फोन में मिलने वाला क्विक शेयर बहुत बेहतर तरीके से काम नहीं करता। फीचर के साथ कई बार यूजर को फाइल-शेयरिंग फेल होने की परेशानी भी आती है।

यही वजह है कि कंपनी इस परेशानी का समाधान क्यूआर कोड के रूप में देख रही है।

डिवाइस कनेक्ट करने के लिए मिलेगा QR Code
Android Authority की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो क्विक शेयर ऐप (Quick Share app on Android) के साथ बहुत जल्द यूजर्स को क्यूआर कोड जनरेट करने का ऑप्शन मिलेगा।

क्यूआर कोड के साथ फाइल-शेयरिंग का यह प्रॉसेस आसानी से एक डिवाइस को दूसरे से कनेक्ट करेगा। क्यूआर कोड के साथ फाइस शेयरिंग का यह प्रॉसेस पहले से फास्ट भी होगा।

क्विक शेयर पर क्यूआर कोड को लेटेस्ट गूगल प्ले सर्विस बीटा वर्जन v24.20.13 पर स्पॉट किया गया है। यह क्यूआर कोड को जनरेट के लिए एक नए ऑप्शन को शो कर रहा है।

पास के दो डिवाइस तेजी से होंगे आपस में कनेक्ट
इस क्यूआर कोड को फाइल रिसीव करने वाला यूजर आसानी से अपने डिवाइस से स्कैन कर सकता है। यहां बताना जरूरी है कि क्यूआर के साथ फाइल शेयर नहीं होंगी, बल्कि यह केवल दो डिवाइस को आपस में कनेक्ट करने में मददगार साबित होगा।

E-Magazine