कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया मतदान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे है। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मन्त्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बांदा शहर के आदर्श बजरंग इंटर कॉलेज में मतदान किया।

मतदान करने बाद कांग्रेस नेता ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भाजपा के 400 पार नारे के बारे में कहा कि अबकी भाजपा 400 हार रही है। इतना ही नहीं नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने इंडी गठबंधन की भारी जीत का दावा भी किया। नसीमुद्दीन ने कहा कई प्रदेशों से इस चुनाव में भाजपा का सफाया होगा। यूपी में बांदा सहित कई सीटें गठबंधन के खाते में जाएंगी। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा को राममंदिर निर्माण का फायदा नहीं मिलेगा। मन्दिर वाले मन्दिर में और मस्जिद वाले मस्जिद में जाएंगे।

5वें चरण में इन राज्यों में हो रहा मतदान
बता दें कि आज 20 मई को पांचवें चरण में जिन आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 संसदीय सीटों के लिए मतदान हो रहा है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, ओडिशा और बिहार की पांच-पांच, झारखंड की तीन और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट शामिल है।

E-Magazine