DGP प्रशांत कुमार ने लखनऊ में डाला वोट…

DGP प्रशांत कुमार ने लखनऊ में डाला वोट…

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने मतदान किया। वोट डालने के बाद DGP ने कहा कि, “मैं सभी से अपील करूंगा कि वो अपना वोट दें और अधिक से अधिक वोट देकर अपने जनप्रतिनिधियों का चुनाव करें। पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिनवा ने के मुताबिक इस चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जिसमें 10 सीटें सामान्य श्रेणी की और चार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

पांचवें चरण में इन राज्यों में हो रहा मतदान
पांचवें चरण में जिन आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 संसदीय सीटों के लिए मतदान हो रहा है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, ओडिशा और बिहार की पांच-पांच, झारखंड की तीन और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट शामिल है।

E-Magazine