आजमगढ़ में पीएम की जनसभा आज

आजमगढ़ में पीएम की जनसभा आज

आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के गंधुवई ग्राम सभा में पुराने कोल्ड स्टोर के सामने एक बड़े मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हो रहा है।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी रहेंगे। मंच पर 40 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें लालगंज लोकसभा की प्रत्याशी नीलम सोनकर और आजमगढ़ से प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ भी रहेंगे। कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

प्रधानमंत्री और सीएम की जनसभा को लेकर निजामाबाद के गंधुवई में आयोजित रैली को लेकर कार्यक्रम स्थल पर टेंट लगाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। टेंट में बनाए गए भव्य मंच पर कुल 40 कुर्सियां लगाई गई हैं। जिससे यह पता चलता है कि मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 40 और लोगों को स्थान दिया जाएगा।

जनसभा में आने वाले लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई जा चुकी है। कार्यक्रम स्थल पर बैरिकेडिंग का कार्य भी पूरा कर लिया गया है। बुधवार को आईजी अखिलेश कुमार, डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी अनुराग आर्य ने तैयारियों का जायजा लिया इसके बाद जनसभा स्थल पर ही अधिकारियों संग बैठक की गई।

जिसमें एसपी अनुराग आर्य ने कि कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

जनसभा के हर टेंट में लगाएं अग्निरोधक यंत्र
आईजी अखिलेश कुमार ने कहा कि जनसभा के हर टेंट में अग्नि रोधक यंत्र अवश्य लगाया जाए। किसी भी दुर्घटना के होने के बाद तत्काल सभी बैरिकेटिंग को खोल दी जाए। आसपास के सभी पीएचसी केंद्रों को 24 घंटे के लिए खोल दिया जाए। डिस्पेंसरी में हर प्रकार की दवाई उपलब्ध रखने के निर्देश हैं। पानी की समुचित व्यवस्था के जगह-जगह टैंकर लगाए जाएं। जनसभा के बगल में मेडिकल कैंप लगाया जाएगा।

बंद रहेगी सीएनजी पेट्रोल टंकी
जनसभा के बगल में सीएनजी पेट्रोल टंकी है जिसको कार्यक्रम समाप्त होने तक बंद करने का निर्देश दिया गया है। वहीं जनसभा स्थल के ठीक बगल में ईंट भट्टे का उद्योग चलता है। जिसे कार्यक्रम समाप्त होने तक बंद करने का निर्देश है। पुलिस विभाग के कर्मचारियों को सीएनजी पेट्रोल टंकी और भट्ठे के पास तैनात किया गया जिससे कोई भी घटना न हो पाए।

एडीजी जोन गोरखपुर संभालेंगे सुरक्षा की कमान
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिले के साथ ही पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की पूरी कमान एडीजी जोन गोरखपुर के हाथ में होगी। जनसभा स्थल पर चार हेलीपैड तैयार किए गए हैं। जिनकी सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ जो लोग मंच पर रहेंगे उनकी लिस्ट तैयार की जा रही है। मंच पर रहने वाले सभी लोगों आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाएगा।

E-Magazine