T20 World Cup पर आतंकी हमले पर त्रिनिदाद प्रधानमंत्री का बड़ा बयान

T20 World Cup पर आतंकी हमले पर त्रिनिदाद प्रधानमंत्री का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर आतंकी हमले की खबर आने के बाद बीसीसीआई ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि आयोजक देश की सुरक्षा एजेंसियों की जिम्मेदारी है। फिर भी हर एहतियात बरती जाएगी। त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री डॉ. कीथ रोवले ने खुलासा किया है कि अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को आतंकी धमकी मिली है।

आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद त्रिनिदाद डेली एक्सप्रेस ने राउली ने त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री के हवाले से लिखा कि इस्लामिक स्टेट ने टी20 वर्ल्ड कप पर आतंकी हमले की धमकी दी है। खबरों के अनुसार आईसीसी ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में सभी की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है।

बीसीसीआई की प्रतिक्रिया

आतंकी धमकी के बारे में बात करते हुए बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एएनआई को बताया, जहां तक ​​खतरे का सवाल है, सुरक्षा की जिम्मेदारी उस देश की सुरक्षा एजेंसियों की है जो टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। हर एहतियात बरती जाएगी। हम खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे उठाएंगे।

राजीव शुक्ला ने क्या कुछ कहा

राजीव शुक्ला ने आगे कहा कि, हम वर्ल्ड कप के संचालन के लिए जिम्मेदार एजेंसियों से बात करेंगे। केंद्र सरकार जो निर्णय लेगी हम उसके अनुसार चलेंगे। हम WI और USA सरकार के संपर्क में रहेंगे। सभी सावधानियां बरती जाएंगी। हम सभी आवश्यक उपाय करने के लिए आईसीसी के संपर्क में रहेंगे।

बता दें कि 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस बार वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। 29 जून को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 9 जून को न्यूयार्क में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

E-Magazine