2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी से खुश है आईसीसी

2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी से खुश है आईसीसी

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बताया कि वह लॉस एंजिल्स में 2028 ओलंपिक खेलों के कार्यक्रम में क्रिकेट का हिस्सा बनने से काफी खुश है।

पिछले सप्ताह लॉस एंजिल्स की सिफारिश के बाद सोमवार को मुंबई में 141वें आईओसी सत्र में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की औपचारिक रूप से पुष्टि की गई।

आईसीसी द्वारा जारी एक बयान में भारत की पूर्व कप्तान और सर्वकालिक अग्रणी महिला रन स्कोरर मिताली राज ने कहा, “यह बहुत रोमांचक है कि क्रिकेट अब एक ओलंपिक खेल है और लॉस एंजिल्समें इसकी वापसी होगी।

खिलाड़ियों को ओलंपिक स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करने और उन खेलों का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा जो बहुत खास होंगे। यह दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए हमारे शानदार खेल का आनंद लेने का एक और मौका है।”

बेसबॉल/सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, लैक्रोस और स्क्वैश के साथ मुंबई में आईओसी द्वारा लॉस एंजिल्स ओलंपिक में शामिल करने के लिए अनुमोदित छह खेलों में से एक क्रिकेट था। 1900 के पेरिस ओलंपिक के बाद यह पहली बार होगा जब क्रिकेट ओलंपिक में शामिल होगा।

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, “मैं अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और लॉस एंजिल्सको उनके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। इस मंच के जरिए हम क्रिकेट को और शानदार खेल बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

तथ्य यह है कि आईओसी ने यह पुष्टि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के दौरान की, वास्तव में यह सोने पर सुहागा है। पारी अभी शुरू हुई है और हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि यह अविश्वसनीय यात्रा कहां तक जाती है।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी खेल को ओलंपिक में शामिल किए जाने पर खुशी व्यक्त की, जिसका वह बहुत बड़ा समर्थक रहा है।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine