छंगतू में 2024 चीन इंटरनेट सभ्यता सम्मेलन का हुआ आयोजन

छंगतू में 2024 चीन इंटरनेट सभ्यता सम्मेलन का हुआ आयोजन

बीजिंग, 28 अगस्त (आईएएनएस)। चीन इंटरनेट सभ्यता सम्मेलन छंगतू में 28 अगस्त 2024 को आयोजित हुआ। सीपीसी केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो के सदस्य और सीपीसी केंद्रीय समिति के प्रचार विभाग के प्रमुख ली शुलेई ने इसमें भाग लिया और मुख्य भाषण दिया।

सम्मेलन में शरीक प्रतिनिधियों का मानना था कि सूचना प्रौद्योगिकी के तेज विकास की नई स्थिति के अनुकूलन में तेजी लाने के लिए नेटवर्क सभ्यता के निर्माण को मजबूत करना अपरिहार्य है और समुन्नत संस्कृति वाला देश और साइबर-शक्ति बनाने के लिए हमें यही करना चाहिए। 20वीं सीपीसी केंद्रीय समिति के तीसरे पूर्णाधिवेशन ने भौतिक सभ्यता और आध्यात्मिक सभ्यता के समन्वित आधुनिकीकरण के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया और सांस्कृतिक तंत्रों के सुधार को गहराने का प्रमुख कार्य प्रस्तावित किया, जो सांस्कृतिक सुधार और विकास को बढ़ावा देने और नेटवर्क सभ्यता के निर्माण को मजबूत करने के लिए हमें मार्गदर्शन प्रदान करता है।

सम्मेलन में शामिल प्रतिनिधियों ने कहा कि हमें अपने मार्गदर्शक के रूप में शी चिनफिंग के सांस्कृतिक विचारों और साइबर पावर पर उनके महत्वपूर्ण विचारों का पालन करना चाहिए, इंटरनेट सभ्यता के निर्माण की सही दिशा को दृढ़ता से समझना चाहिए और एक सकारात्मक और स्वस्थ इंटरनेट संस्कृति का लगातार विकास करना चाहिए। साइबर स्पेस प्रशासन की दक्षता बढ़ाने, नेटवर्क सभ्यता निर्माण के लिए कार्य तंत्र में सुधार करने और नए युग में लगातार नई स्थितियों का निर्माण करने के लिए नेटवर्क सभ्यता के निर्माण को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाने चाहिए।

इस सम्मेलन का मुख्य विषय “समय की भावना को आगे बढ़ाना और एक साथ इंटरनेट सभ्यता का निर्माण करना” है।

(साभार,चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एसकेपी/

E-Magazine