2024 में बंद हो जाएंगे विंडोज मेल और कैलेंडर ऐप्स, नए आउटलुक ऐप की शुरू होगी टेस्टिंग

2024 में बंद हो जाएंगे विंडोज मेल और कैलेंडर ऐप्स, नए आउटलुक ऐप की शुरू होगी टेस्टिंग

सैन फ्रांसिस्को, 23 जुलाई (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने कंज्यूमर और एंटरप्राइज क्लाइंट को सूचित करना शुरू कर दिया है कि विंडोज मेल और कैलेंडर ऐप 2024 में बंद हो जाएंगे और उन्हें नए आउटलुक ऐप की टेस्टिंग शुरू करनी चाहिए।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “2024 की शुरुआत में, नए विंडोज 11 डिवाइस विंडोज के लिए नए आउटलुक के साथ डिफॉल्ट मेलबॉक्स एप्लिकेशन के रूप में सभी के उपयोग के लिए निःशुल्क भेजे जाएंगे। मेल और कैलेंडर एप्लिकेशन 2024 के अंत तक माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में डाउनलोड के माध्यम से उपलब्ध रहेंगे।”

मूल रूप से विंडोज 10 के लिए डेवल, विंडोज मेल और कैलेंडर बिल्ड-इन विंडोज एप्लिकेशन हैं जो ईमेल प्राप्त करने और इवेंट्स, टास्क और अपॉइंटमेंट को शेड्यूल करने के लिए उपयोग में आसान इंटरफेस प्रदान करते हैं।

नए आउटलुक ऐप टेस्ट करने के लिए, इसे ऑटोमेटिक रूप से इंस्टॉल करने और मेल ऐप से अपनी सेटिंग्स इंपोर्ट करने के लिए विंडोज मेल के ऊपरी दाएं कोने में टॉगल पर क्लिक करें।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यूजर्स को विंडोज़ के लिए नए आउटलुक में निर्मित एडवांस एआई के साथ बेहतर ईमेल लिखने को मिलेगा, जिससे उन्हें प्रभावशाली, स्पष्ट, बिना गलती के मैसेज टाइप करने में मदद मिलेगी।

कंपनी के मुताबिक, यूजर्स को नया आउटलुक ऐप मुफ्त मिलेगा क्योंकि इसके लिए किसी सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी।नए ऐप यूजर्स को जरुरी कन्वर्सेशन को फॉलो अप के लिए याद दिलाने में भी मदद करेगा।

इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट 365 के लिए अपने एआई-इन्फ्यूज्ड कोपायलट की कीमत की घोषणा की है, जिसकी लागत बिजनेस अकाउंट्स के लिए 30 डॉलर प्रति महीने होगी।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “माइक्रोसॉफ्ट 365 कोपायलट व्यापक रूप से उपलब्ध होने पर कमर्शियल कस्टमर्स के लिए 30 डॉलर प्रति यूजर प्रति माह के हिसाब से माइक्रोसॉफ्ट 365 ई3, ई5, बिजनेस स्टैंडर्ड और बिजनेस प्रीमियम कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होगा।”

कंपनी के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट 365 कोपायलट एंटरप्राइज-ग्रेड सिक्योरिटी, प्राइवेसी, आइडेंटिटी, और जिम्मेदार एआई के लिए कंपनी के विश्वसनीय और व्यापक दृष्टिकोण पर बनाया गया है, जो इसे एंटरप्राइज-रेडी बनाता है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine