वेस्ट बैंक में इजरायली सेना की गोलीबारी में 2 फिलिस्तीनियों की मौत

रामल्लाह, 22 जून (आईएएनएस)। इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक के शहर कल्किलिया में गोलीबारी की जिसमें दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इजरायल का कहना है कि दोनों इस्लामिक जिहाद के सदस्य थे।

कल्किलिया के गवर्नर होसम अबू हमदा ने शुक्रवार को सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी को बताया कि इजरायली विशेष बल शहर में घुसा और एक वाहन पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो युवक सवार थे। दोनों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि इजरायली बलों ने इलाके में सैन्य घेरा लगा दिया, एम्बुलेंस को वाहन तक पहुंचने से रोका, वाहन को जब्त कर लिया और दोनों शव ले गए।

शुक्रवार को, इजरायल के कान टीवी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कल्किलिया में इस्लामिक जिहाद के दो सदस्यों को मार गिराया, जो एक वाहन में सवार थे और “हमला करने” की योजना बना रहे थे।

7 अक्टूबर, 2023 को गाजा पट्टी में इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया है, जिसके चलते शहरों, गांवों और शिविरों में इजरायली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच टकराव हो रहा है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल ने वेस्ट बैंक और यरुशलम के पूर्वी हिस्से में हवाई हमलों और गोलीबारी में अब तक 550 से अधिक फिलिस्तीनियों को मार डाला है।

उधर, गाजा में इजरायली सेना ने नगरपालिका की एक इमारत पर बमबारी की जिसमें पांच नगरपालिका कर्मचारियों की मौत हो गई।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा नगरपालिका ने एक बयान में इजरायली सेना के हमले की निंदा की और तत्काल जांच का आह्वान किया।

नगरपालिका ने कहा कि मारे गए कर्मचारी नागरिकों के लिए पानी की सप्लाई कर रहे थे।

इस घटना पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

–आईएएनएस

एसकेपी/

E-Magazine