पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज, यूपी के सीएम योगी समेत 1200 नेता होंगे शामिल!

पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज, यूपी के सीएम योगी समेत 1200 नेता होंगे शामिल!

एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उनको पीएम पद की शपथ दिलाएंगी। समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन पर सभी तैयारियां कर ली गई है। इस समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के 1200 मंत्री शामिल होंगे।

इन मंत्रियों को भेजा निमंत्रण
बता दें कि पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में यूपी की पूरी कैबिनेट को बुलाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत यूपी सरकार के सभी कैबिनेट और राज्य मंत्री के साथ राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भी समारोह में शामिल होंगे। इस समारोह में लोकसभा चुनाव में हारे और जीते एनडीए के सभी उम्मीदवारों को भी बुलाया गया है। साथ ही 2019 के जीते सांसद भी शपथ ग्रहण में बुलाए गए है। एनडीए के एमएलसी और विधायकों, लोकसभा क्षेत्र के संयोजक और प्रभारी विस्तारकों, क्लस्टर, इचांर्ज, पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही सहयोगी दलों के नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है। यह सभी मंत्री समारोह में शामिल होने के लिए आज दिल्ली जाएंगे।

भारत ने पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों को दिया है न्योता
इस शपथ समारोह में भारत ने पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों को न्योता दिया है, इनमें कई नेता भारत पहुंच चुके हैं। उधर, पीएम मोदी के शपथ समारोह में विपक्षी इंडिया गठबंधन के नेता शामिल होंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। जानकारी मिल रही कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया गया है। लेकिन, वह समारोह में शामिल होंगे या नहीं यह अभी कहा नहीं जा सकता।

E-Magazine