हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय महिला कोचिंग शिविर के लिए 34 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय महिला कोचिंग शिविर के लिए 34 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने रविवार को बेंगलुरु के एसएआई सेंटर में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले सीनियर महिला राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 34 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की।

टूर्नामेंट 27 अक्टूबर को शुरू होने वाला है, जिसमें भारत अपने अभियान के शुरुआती मैच में थाईलैंड से भिड़ेगा।

कोर ग्रुप में गोलकीपर सविता, रजनी एतिमारपू, बिचू देवी खारीबाम और बंसारी सोलंकी शामिल हैं, जबकि दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, अक्षता अबासो ढेकाले, ज्योति छत्री और महिमा चौधरी रक्षकों में शामिल हैं।

शिविर में बुलाए गए मिडफील्डरों में निशा, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरंबम, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, मारियाना कुजूर, सोनिका, नेहा, बलजीत कौर, रीना खोखर, वैष्णवी फाल्के और अजमीना कुजूर शामिल हैं।

शिविर के लिए बुलाए गए फारवर्ड में लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, वंदना कटारिया, शर्मिला देवी, दीपिका, संगीता कुमारी, मुमताज खान, सुनेलिता टोप्पो और ब्यूटी डुंगडुंग शामिल हैं।

मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने बताया कि आगामी सप्ताह भर चलने वाले शिविर से भारत को उन क्षेत्रों पर फिर से ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी जिनमें मूल्यांकन और सुधार की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, “अब से लेकर ओलंपिक क्वालीफायर तक हम जो भी टूर्नामेंट खेलेंगे वह हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा, जिससे हमें एक टीम के रूप में सुधार करने का मौका मिलेगा। रांची जाने से पहले यह बेंगलुरु में एक बहुत छोटा शिविर होगा, और सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, हम एशियाई खेलों में हमारे प्रदर्शन का विस्तार से आकलन करेंगे । खिलाड़ी थोड़े ब्रेक के बाद लौट रहे हैं और घरेलू मैदान पर आगामी चुनौती का सामना करने के लिए मानसिक रूप से तरोताजा होंगे। ”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine