हमास फ़िलिस्तीनियों को उत्तरी गाजा खाली करने से रोक रहा : इज़राइल

हमास फ़िलिस्तीनियों को उत्तरी गाजा खाली करने से रोक रहा : इज़राइल

तेल अवीव, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा है कि हमास आतंकवादी समूह फिलिस्तीनियों को गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से को खाली करने से रोक रहा है। यह बात मीडिया की खबरों में कही गई।

आईडीएफ ने संभावित जमीनी घुसपैठ या आक्रामक हमले की तैयारी के बीच पट्टी के उत्तरी भाग में गाजा निवासियों को घर खाली करने की चेतावनी दी है। इस क्षेत्र में लगभग 10 लाख लोगों का घर है।

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, सेना का कहना है कि उसने दक्षिण की ओर जाने वाले हजारों फिलिस्तीनियों की पहचान की है, लेकिन कई लोग हमास की बाधाओं के कारण यातायात में फंस रहे हैं।

आईडीएफ ने कहा, “हमास गाजा पट्टी के निवासियों के लिए मुख्य सड़कों पर चलना मुश्किल कर रहा है और इन सड़कों पर वाहनों के गुजरने को रोक रहा है।”

टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने गाजा पट्टी में भारी यातायात दिखाते हुए एक वीडियो जारी किया है, जिसके बारे में उसका कहना है कि यह हमास की बाधाओं के कारण हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल रक्षा बलों का कहना है कि वह गाजा पट्टी में एक “महत्वपूर्ण जमीनी अभियान” की तैयारी पूरी कर रहा है।

आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि वह “आक्रामक परिचालन योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला” लागू करके “आक्रामक विस्तार” करने के लिए तैयार है, जिसमें “हवा, समुद्र और जमीन से संयुक्त और समन्वित हमला” शामिल है। .

आईडीएफ ने कहा कि वह सैकड़ों हजारों रिजर्विस्टों के मसौदे को अंतिम रूप दे रहा है, क्योंकि लॉजिस्टिक्स निदेशालय सैनिकों को वे सभी उपकरण उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहा है, जिनकी उन्हें जमीनी हमले के लिए जरूरत होगी।

आईडीएफ ने कहा, “हाल के दिनों में युद्ध के लिए आवश्यक उपकरणों को विधानसभा क्षेत्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है, और इस स्तर पर तकनीकी और रसद निदेशालय की विभिन्न इकाइयां उपकरणों की योग्यता को पूरा करने और उन्हें जरूरत के मुताबिक उन्नत लड़ाकू साधनों से लैस करने के लिए काम कर रही हैं।“

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine