'हत्या से पहले निज्जर को कार के नीचे एक डिवाइस से ट्रैक किया जा रहा था'

'हत्या से पहले निज्जर को कार के नीचे एक डिवाइस से ट्रैक किया जा रहा था'

टोरंटो, 27 सितंबर (आईएएनएस)। ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे की पार्किंग में 18 जून को मारे गए खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के एक दोस्त ने कहा है कि मारे गए नेता को हत्या से पहले ट्रैक किया जा रहा था।

सीटीवी ने ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा काउंसिल के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह के हवाले से कहा, ”अपनी मृत्यु से कुछ हफ्ते पहले वह घर आए थे, उन्होंने कहा था कि उनके वाहन के बॉटम व्हील के नीचे एक ट्रैकिंग डिवाइस है।”

उन्होंने कहा, ”वह एक मैकेनिक की शॉप पर थे, वहां पर वाहन को उठाया गया तो उन्हें यह डिवाइस मिल गया।”

मोहिंदर सिंह ने निज्जर की गुरु नानक सिख गुरुद्वारे की पार्किंग में हत्या की घटना को याद करते हुए कहा, ”सबसे पहली कॉल मुझे उस व्यक्ति ने की थी जिसने दरवाज़ा खोला और उसे अंदर देखा। उन्होंने फोन किया और मुझे तुरंत वहां पहुंचने के लिए कहा।”

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के वीडियो फुटेज में संदिग्धों की कार कैद हुई है। संदिग्धों ने पार्किंग स्थल के माध्यम से निज्जर का पीछा किया। कुछ पलों के बाद घटना को अंजाम दिया गया। यह बहुत अच्छी तरह से समन्वित था।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पिछले हफ्ते हाउस ऑफ कॉमन्स में कनाडा में खालिस्तानी अभियान का नेतृत्व करने वाले अलगाववादी नेता की हत्या में भारत की कथित संलिप्तता के बारे में बात की थी।

भारत ने आरोप से इनकार करते हुए कनाडा पर अपनी धरती पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाया है। स्थिति में कनाडा और भारत ने प्रत्येक देश से एक राजनयिक को निष्कासित कर दिया।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine