'स्कूप' के लिए करिश्मा तन्ना ने जीता 'बेस्ट लीड एक्ट्रेस' का अवॉर्ड, कहा- 'स्टेज पर जाते वक्त बहुत नर्वस थीं'

'स्कूप' के लिए करिश्मा तन्ना ने जीता 'बेस्ट लीड एक्ट्रेस' का अवॉर्ड, कहा- 'स्टेज पर जाते वक्त बहुत नर्वस थीं'

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना, जिन्होंने बुसान फिल्म फेस्टिवल 2023 में नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘स्कूप’ में अपने काम के लिए ‘बेस्ट लीड एक्ट्रेस’ का अवॉर्ड जीता है, ने साझा किया कि फिल्म फेस्टिवल जीतना कितनी बड़ी बात है, लेकिन वह प्रोजेक्ट्स के अनुसार रोल्स चुनने के अपने पैरामीटर्स को बदलती नहीं रहेंगी।

करिश्मा ने बुसान फिल्म फेस्टिवल में ‘स्कूप’ के लिए ‘बेस्ट सीरीज’ की ट्रॉफी भी जीती, जो एशिया के सबसे प्रसिद्ध सिनेमाई इवेंट्स में से एक है।

आईएएनएस से बात करते हुए, करिश्मा ने अपनी जीत, जश्न और अपने किरदार जागृति पाठक की यात्रा के बारे में बात की।

करिश्मा ने कहा कि वह अवॉर्ड सेरेमनी में सचमुच एक्साइटेड, लेकिन नर्वस भी थीं।

उन्होंने कहा, ”इसकी शुरुआत सीरीज कैटेगिरी से हुई, और तुरंत मैंने ‘स्कूप’ शब्द सुना, इसलिए यह मेरे लिए बहुत अच्छी शुरुआत थी। नर्वस थी, क्योंकि कलाकारों के बीच स्टेज पर जाने वाली मैं पहली थी। मैं नेटफ्लिक्स, पूरे शो का प्रतिनिधित्व कर रही थी, हंसल मेहता सर, कलाकार, हर वर्ग के लोग वहां बैठे थे। यह बहुत ही अवास्तविक था.”

करिश्मा ने कहा, “फिल्म फेस्टिवल जीतना बड़ी बात है, इसलिए मुझे खुशी है कि मुझे ‘स्कूप’ के लिए यह एक्सपीरियंस करने को मिला।”

‘स्कूप’ ने करिश्मा को इंटरनेशनल लेवल पर ख्याति दिलाई है।

क्या भविष्य में प्रोजेक्ट चुनने के प्रति उनका परसेप्शन चेंज होगा, इस पर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ फेम एक्ट्रेस ने जवाब दिया, ”’स्कूप’ से पहले भी मैं हमेशा से मिनिंगफुल और कॉम्प्लेक्स करेक्टर करना चाहती थी और मुझे नहीं लगता कि यह चेंज होगा, क्योंकि मैं एक एक्टर हूं। इसलिए, मैं प्रोजेक्ट्स के हिसाब से बदलाव नहीं करूंगी।’

करिश्मा ने कहा, ”’स्कूप’ का हिस्सा बनना निश्चित रूप से एक उपलब्धि है। मैं हमेशा कुछ ऐसी चीज की तलाश में रही हूं और इसकी ओर आकर्षित रही हूं जो चुनौतीपूर्ण हो। मैं ऐसा कुछ नहीं कर पाऊंगी, जो मुझे उत्साहित न करे। यही कारण है कि आप मुझे बैक टू बैक ओटीटी या टीवी शो करते हुए कम ही देखते हैं। मुझे कुछ ऐसा चाहिए जो मेरे दिमाग को उत्तेजित करे, जो मुझे सेट पर चुनौती दे। और मैं ऐसा करना जारी रखूंगी।”

39 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, “मेरा परसेप्शन इस इंडस्ट्री में एक सुंदर लड़की की तरह था। लेकिन अब मैं एक्टिंग टैलेंट से भरपूर सुंदर लड़की के रूप में जानी जाती हूं। इसलिए, उस तरह का परसेप्शन वास्तव में अच्छे के लिए बदल गया।”

उन्होंने कहा, “लोग अब मुझे अलग नजरिए से देखते हैं। मुझे लगता है कि अगर लोगों के पास पांच कलाकारों के नाम होंगे तो वे मुझ पर भी विचार करेंगे, वक्त बदल गया है। मुझे खुशी है कि मुझे अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिला है।”

‘स्कूप’ जिग्ना वोरा के बायोग्राफिकल ‘बिहाइंड बार्स इन बाइकुला: माई डेज इन प्रिजन’ पर आधारित है। यह जिग्ना वोरा की वास्तविक जीवन की कहानी है, जिन पर जून 2011 में मिड-डे रिपोर्टर ज्योतिर्मय डे की हत्या में शामिल होने का आरोप था।

यह शो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine