सुसाइड से पहले का वीडियो सामने के बाद प्रेम प्रसंग का मामला होने का हुआ खुलासा… 

सुसाइड से पहले का वीडियो सामने के बाद प्रेम प्रसंग का मामला होने का हुआ खुलासा… 

दिल्ली से सटे दादरी के चिटहरा गांव के पास शिव नादर विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को छात्रा की गोली मारकर हत्या और फिर छात्र के खुदकुशी करने की घटना से हर कोई हैरान है। सीसीटीवी फुटेज, पुलिस और वहां पढ़ने वाले छात्रों के अनुसार अनुज सहपाठी स्नेहा का कैंटीन के गेट पर इंतजार कर रहा था। स्नेहा पहुंची तो अनुज ने उसे गले लगा लिया। दोनों रोए, फिर उनमें कुछ विवाद हुआ और इसी बीच अनुज ने स्नेहा को हल्का सा धक्का मार दिया, जिससे वह नीचे गिर गई। इसके बाद पिस्टल से उस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की प्राथमिक जांच में स्नेहा के दो गोली लगने की बात सामने आई है। छात्र द्वारा छात्रा को गोली मारने की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है। दोनों की उम्र करीब 22 साल थी। विश्वविद्यालय के छात्रों के अनुसार, अनुज और स्नेहा में अच्छी दोस्ती थी। उनमें समन्वय ठीक था और जिम्मेदारी से भी काम करते थे। दोनों के परिवार खेती-किसानी से संबंध रखते हैं।  विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस ने दोनों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है। 

पुलिस उपायुक्त एसएम खान ने कहा कि गुरुवार को लगभग 1.30 बजे शिव नादर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस को सतर्क किया कि विश्वविद्यालय परिसर में डाइनिंग हॉल के बाहर एक महिला छात्रा की उसके सहपाठी ने गोली मारकर हत्या कर दी। कानपुर की रहने वाली स्नेहा चौरसिया के रूप में पहचानी जाने वाली महिला छात्रा को तुरंत ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

शिव नादर विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता हमारे छात्रों, कर्मचारियों और पूरे समुदाय की सुरक्षा और भलाई है। हम जांच में अधिकारियों का पूरा सहयोग कर रहे हैं।’

सुसाइड से पहले का वीडियो सामने के बाद प्रेम प्रसंग का मामला होने का खुलासा हुआ है। वीडियो में छात्र का दावा है कि प्रेम प्रसंग में धोखा देने के चलते छात्रा की हत्या की। मृतक छात्र कैंसर का पेशेंट था। छात्र का कैंसर लास्ट स्टेज में था। छात्र ने अपने वीडियो में छात्रा पर मानसिक और आर्थिक शोषण का आरोप लगाया है। छात्र ने हत्या के बाद करीब 23 मिनट का ये वीडियो बनाया है। वीडियो रिलीज करने के बाद छात्र ने खुद को भी गोली मारी थी। 

E-Magazine