सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ हाइब्रिड मोड में करेगी सुनवाई …

सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ हाइब्रिड मोड में करेगी सुनवाई …

प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ हाइब्रिड मोड (प्रत्यक्ष और वर्चुअल दोनों तरीके) में सुनवाई करेगी, ताकि वकील विभिन्न स्थानों से पेश हो सकें। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा कि अवकाशकालीन पीठ नये मामलों की भी सुनवाई करेगी। पीठ में न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा और न्यायमूर्ति जे बी पार्डीवाला भी शामिल थे।

सुप्रीम कोर्ट में है 22 मई से दो जुलाई तक ग्रीष्मावकाश

सुप्रीम कोर्ट में 22 मई से दो जुलाई तक ग्रीष्मावकाश है और केवल अवकाशकालीन पीठें अत्यावश्यक मामलों पर सुनवाई करेंगी। सीजेआई ने मंगलवार को सुनवाई की शुरुआत में कहा कि अवकाशकालीन पीठ नई याचिकाओं को विचारार्थ स्वीकार करने से संबंधित सुनवाई हाइब्रिड मोड में करेगी, जहां वकील व्यक्तिगत रूप से और वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुनवाई में हिस्सा ले सकते हैं।

क्या बोले प्रधान न्यायाधीश

पीठ ने कहा कि अगर कोई कहीं और जाना चाहता है और वहां से सुनवाई में हिस्सा लेना चाहता है, तो आपका स्वागत है, केवल एक शर्त है कि वकील ठीक से कपड़े पहने हों। प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि 300 से अधिक नये मामलों, जिन्हें सुनवाई के लिए नहीं लिया जा सका है, उन्हें अवकाशकालीन पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया जाएगा।

E-Magazine