सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी में टेका मत्था

सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी में टेका मत्था

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के 6 साल पूरे हो गए हैं। योगी आदित्यनाथ ने पहली बार 19 मार्च, 2017 को मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण की थी। इसके बाद सीएम योगी ने पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा किया। वहीं, अब दूसरे कार्यकाल का भी एक साल पूरा हो गया. इस तरह यूपी में उनकी सरकार के 6 साल पूरे हुए हैं। इस अवसर पर सीएम योगी ने रविवार को अयोध्या का दौरा किया।

सीएम योगी ने अयोध्या में रामलला मंदिर में पूजा-अर्चना की साथ ही हनुमानगढ़ी के भी दर्शन किए। सीएम योगी के इस दौरे की जानकारी देते हुए सरकारी बयान में कहा गया कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का निर्माण 70 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। सीएम योगी ने प्रदेश की भलाई के लिए रामलला मंदिर और हनुमानगढ़ी में पूजा की है। रामलला मंदिर के दर्शन करने के बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने सीएम योगी को स्मृति चिन्ह भेंट की। इस दौरान चंपत राय ने सीएम योगी को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के बारे में भी जानकारी दी।

अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों को लेकर बैठक भी की। इस दौरान सीएम ने राम मंदिर के जन्म भूमि का पथ कैसा होगा। उस पर किस तरह के विकास कार्य किए जाएंगे। इस पर उन्होंने अधिकारियों से जानकारी ली। राम मंदिर निर्माण में लगाए जाने वाले पत्थरों के बारे में भी सीएम ने बारीकी से जानकारी ली। साथ ही सीएम ने टेढ़ी बाजार पर बन रहे मल्टीलेवल पार्किंग का निरीक्षण किया। अधिकारियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि सरकार के 6 साल पूरे होने सीएम योगी को कई मंत्री और केंद्रीय मंत्री सीएम योगी को बधाई दे रहें हैं। सीएम योगी ने अपने कार्यकाल में यूपी की पुलिस व्यवस्था में खासा काम किया है। इसकी तारीफ राजनाथ सिंह ने खुले मंच से की थी।

E-Magazine