सीएम योगी ने बाराबंकी में जनसभा को किया संबोधित

सीएम योगी ने बाराबंकी में जनसभा को किया संबोधित

बाराबंकी/लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को बाराबंकी में थे। उन्होंने नगर निकाय चुनाव प्रचार में जनसभा कर एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी के लिए वोट मांगा तो वहीं खुले तौर पर समाजवादी पार्टी पर हमलावर रहे। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को डबल इंजन की सरकार प्रदेश में अपना मिशन बनाकर तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग तुष्टिकरण की नीति पर चलकर समाज को जाति के आधार पर बैठते थे। इतना ही नहीं, परिवार विशेष को लूट करने की छूट देते थे। सबका साथ और सबके विकास की भावना के साथ आज बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। हमने तुष्टिकरण को पनपने नहीं दिया, बल्कि समाज के सशक्तिकरण पर ध्यान दिया और आज उसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 1947 में जब देश आजाद हुआ था तब हम लोग आजादी का जश्न नहीं देख पाए थे क्योंकि उस समय की सरकार ने जनमानस को इससे जोड़ने का कितना प्रयास किया था, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर भारतवासी को आजादी के अमृत महोत्सव के साथ जोड़ने का कार्य किया गया। देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में दुनिया के 20 बड़े देशों, जहां दुनिया की 65 फ़ीसदी आबादी रहती है, जिनका दुनिया का 50 फ़ीसदी संसाधनों पर अधिकार है, उनके पास दुनिया के 90 फ़ीसदी से अधिक पेटेंट का अधिकार है, ऐसे देशों के समूहों की अध्यक्षता आज भारत कर रहा है। इतना ही नहीं रुस और यूक्रेन युद्ध के समय भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाला गया। वहीं सूडान में आंतरिक संघर्ष के कारण व्यापक पैमाने पर कत्लेआम हो रहे थे तो इस दौरान भारत दुनिया का अकेला देश था, जिसने ऑपरेशन कावेरी चला करके अपने नागरिकों को सुरक्षित निकाला।

सभी की भावनाओं और आस्था का सम्मान कर रही डबल इंजन की सरकार

सीएम योगी ने कहा कि आज देश के करोड़ों लोगों को फ्री में आवास, शौचालय, रोज़गार के लिए युवाओं को स्किल डेवलपमेंट स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया और स्किल इंडिया के साथ जोड़ने का काम किया जा रहा है। देश के करोड़ों लोगों के जन धन अकाउंट खोले गये। पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया जा रहा है। कोरोना कालखंड से लेकर अब तक 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन, 220 करोड़ वैक्सीन की डोज फ्री में उपलब्ध कराई गए हैं। प्रदेश के अंदर भी करोड़ों लोगों को गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव दिया जा रहा है। वहीं प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में एक्सप्रेस वे, हाईवे, एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, डिग्री कॉलेज, पॉलीटेक्निक, हॉस्पिटल का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश की विरासत का सम्मान भी हो रहा है। अयोध्या में भगवान राम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है, जिसका पिछले 500 वर्षों से इंतजार हो रहा था। आज काशी में काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण हो रहा है। वहीं मथुरा, वृंदावन सज और संवर रही है। इसके साथ ही नैमिषारण्य, विंध्यवासिनी धाम, चित्रकूट के बाल्मीकि का लालापुर, संत तुलसीदास के राजापुर को सजाने और संवारने का कार्य किया जा रहा है। विंध्यवासिनी धाम का पुनरुद्धार हो रहा है। डबल इंजन की सरकार जनता जनार्दन को समर्पित कर उनकी भावनाओं, आस्था का सम्मान करने का कार्य कर रही है।

जहां मन हो, वहां के एयरपोर्ट का इस्तेमाल कीजिए

सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास के कार्यों को आगे बढ़ा रही है। डबल इंजन सरकार का ही करिश्मा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूर्वी उत्तर प्रदेश को जोड़ता है, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बुंदेलखंड को जोड़ने का कार्य कर रहा है तो गंगा एक्सप्रेस वे का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। प्रदेश में एयरपोर्ट बन रहे हैं। बाराबंकी के लिए एक ओर लखनऊ का इंटरनेशनल एयरपोर्ट तो दूसरी तरफ अयोध्या में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है यानी जो भी आपके नजदीक हो, आप वहां के एयरपोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

E-Magazine