सफाईकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए शुरू किया सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान

सफाईकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए शुरू किया सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान

गाजियाबाद। डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती महोत्सव के क्रम में नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने सफाई मित्रों के सम्मान को बढ़ाने की मंशा से उनके साथ सेल्फी लेकर सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान की शुरुआत की। साथ ही शहर वासियों से भी सफाई मित्रों को सम्मानित करते हुए सेल्फी लेने के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार सफाई मित्रों के साथ सेल्फी लेने से स्वच्छता के प्रति ना केवल सफाई मित्रों का मनोबल बढ़ेगा बल्कि शहर वासियों में भी जागरुकता आएगी।
नगर आयुक्त ने गुरुवार को मोहन नगर जोन की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने सफाई मित्रों के स्वास्थ्य का हाल जाना। साथ ही उनके साथ सेल्फी लेते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। इसी के साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश और अन्य अधिकारियों ने भी सफाई मित्रों को प्रोत्साहित किया तथा उनके साथ सेल्फी ली।

उन्होंने कहा कि सफाई मित्र शहर की स्वच्छता का ध्यान रखते हैं। जहां भी जिस गली में, जिस मोहल्ले में, जिस मुख्य मार्ग पर सफाई मित्र सफाई कर रहे हों उनके साथ सफाई में सहयोग करते हुए एक सेल्फी लेकर उनका सम्मान करते हुए स्वच्छता के प्रति उनका मनोबल बढ़ाएं। इसके लिए शहर के गणमान्य नागरिकों से भी सेल्फी विद सफाई मित्र अभियान में सहयोग करने की अपील की गई। निरीक्षण के दौरान मोहन नगर जोन के मुख्य मार्गों के साथ-साथ अंतरिक गलियों का भी जायजा लिया गया।

E-Magazine